गोंगपा कार्यकर्ताओं का उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़ कर वाहनों में लगाई आग, मूर्ति तोड़ने के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग
गोंगपा कार्यकर्ताओं का उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़ कर वाहनों में लगाई आग, मूर्ति तोड़ने के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

कोरबा। जिले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सुप्रीमो स्वर्गीय हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति तोड़ने के मामले में उनके समर्थकों का प्रदर्शन उग्र हो गया। तोड़फोड़ के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गोंगपा कार्यकर्ताओं ने कटघोरा-अंबिकापुर मार्ग पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की समझाइश काम नहीं आयी और प्रदर्शनकारियों ने उग्र रवैया अपनाते हुए गुरसिया में दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

दो आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

दादा हीरा सिंह के नाम से मशहूर गोंगपा सुप्रीमो की गांव में लगी मूर्ति को पिछले दिनों शरारती तत्वों ने तोड़ दिया था। इस मामले में पुलिस ने एक दिन पहले ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था मगर गोंगपा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस मुख्य आरोपी को बचा रही है। इसी मुद्दे को लेकर पूर्व में की गई घोषणा के मुताबिक कार्यकर्ताओं ने कटघोरा-अंबिकापुर मार्ग पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्त्ता उग्र हो गए और बांगो के ग्राम गुरसिया में दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की।

यहां बड़ी संख्या में एकत्र प्रदर्शनकारियों ने दुपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस घटना से गुरसिया में व्यापक तनाव का माहौल निर्मित हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही कोरबा से अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया। फ़िलहाल पुलिस हालत को काबू में करने के साथ ही प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ में जुट गई है।

देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net