Big Breaking: #MeToo के आरोप में बालको मेडिकल सेंटर नया रायपुर के CEO से लिया गया जबरन इस्तीफा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी से एक बड़ी खबर आ रही है। नया रायपुर स्थित बालको मेडिकल सेंटर के सीईओ पर #MeToo के तहत बड़ी कर्रवाई बालको प्रबंधन ने की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CEO से जबरन इस्तीफा ले लिया गया है।

मेडिकल सेंटर की छवी धूमिल न हो इस वजह से मामले को दबाया जा रहा है। बालको प्रबंध भी इस मामले में किसी प्रकार का कोई जवाब नहीं दे रहा है।

संविदा पर काम कर रहे थे CEO

बता दें कि बालको मेडिकल सेंटर के सीईओ एस. वेंकट कुमार 2020 में रिटायर हो चुके थे। मगर मेडिकल प्रबंध ने उनके अच्छे कार्यों को देखते हुए उन्हों दो साल के लिए एक्सटेंसन दे दिया। इस बीच अस्पताल में ही काम करने वाली दो महिला स्टाफ ने उनपर #MeToo का आरोप लगाया।

सिक्योरिटी इंचार्ज भी आया जांच के घेर में

मामले की गंभीरता को देखते हुए बाल्को ने इसकी जांच के लिए टीम का गठन किया। भारत एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड कोरबा के सीईओ अभिजीत पति ने स्वयं मामले की जांच पर नजर रखी। इस मामले में सीईओ, 2 महिलाएं समेत सिक्योरिटी इंचार्ज की भूमिका भी जांच की गई। जांच के आधार पर नया रायपुर के CEO से तत्काल रेजिग्नेशन ले लिया गया।

पहले भी लग चुके हैं फेवरिस्म के आरोप

बता दें कि एस. वेंकट कुमार पर पहले भी फेवरिस्म के आरोप लग चुके हैं। मगर वेदांता प्रमोटर फैमिली के करीबी होने का फायदा उन्हें मिलता रहा। मगर इस बार वे MeToo के आरोप से खुद को बचा नहीं सके। इस मामले में जब बालको मेडिकल सेंटर के एचआर हेड सुधीर कुमार से टीआरपी ने चर्चा करने की कोशिश की तो उन्होंने न ही कॉल रिसिव किया और न ही मैसेज का कोई जवाब दिया। वे हर तरह से मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह है अस्पताल प्रशासन का कहना

TRP ने अस्पताल प्रबंधन से जब संपर्क किया तो पहले उन्होंने बात करने से इन्कार कर दिया था। और बाद में ई-मेल के माध्यम से मात्र इतना जवाब अस्पताल प्रबंधन की ओर से आया कि “बाल्को मेडिकल सेंटर के सीईओ एस वेंकट कुमार कुछ समय पहले तक हमारे सीईओ थे। वह समय से पहले सेवानिवृत्त हुए थे और सर्विस एक्सटेंसन पर काम कर रहे थे। व्यक्तिगत कारणों से, उन्होंने कुछ अन्य कार्य करने के लिए जल्दी रिटायरमेंट ले ली थी।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर