TRP डेस्क : रूस और यूक्रेन के बीच हो रही झड़प के सातवें दिन में विदेश मंत्रालय से एक नई एडवाइजरी जारी की गई। एडवाइजरी जारी कर के कहा गया कि खार्किव में जो भारतीय फंसे हैं, वे तुरंत वहां से किसी दूसरी जगह चले जाएँ। इसके लिए खार्किव के पास की तीन जगह (पिसोचिन,बेज़लुडोव्का और बाबे) जाने का सुझाव भी दिया गया। नागरिकों को आज 6 बजे (यूक्रेनी समय) तक इन इलाकों में पहुंचने को कहा गया था। सुत्रों के अनुसार, एडवाइजरी जारी होने के तुरंत बाद एक क्रूज मिसाइल खार्किव सिटी काउंसिल की इमारत से टकराई।

बाता दें कि फसे हुए भारतीयों को यूक्रेन के समय के मुताबिक आज शाम 6 बजे तक पेसोचिन, बाबे और बेज़्लुडोव्क तक जल्द-से- जल्द पहुंचना होगा। गौरतलब है यूक्रेन के समय से भारत का समय साढ़े तीन घंटा आगे है यानी खारकीव में फसे भारतीयों के पास फिलहाल शहर छोड़ने के लिए भारतीय समयानुसार रात 9.30 तक का ही समय है।

इस एडवाइजरी संबंध में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची का कहना है कि “एडवाइजरी रूसी पक्ष से प्राप्त इनपुट के आधार पर जारी की गई है। हमने खुद से एडवाइजरी में जगह और समय तय नहीं किया है, ये इनपुट पर आधारित है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर