मैनपाट की खूबसूरती की तारीफ
मैनपाट की खूबसूरती की तारीफ

अंबिकापुर। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत मैनपाट महोत्सव के समापन समारोह में शामिल हुए इस मौके पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि मैनपाट महोत्सव सिर्फ नाच-गाने देखने के लिए नही है बल्कि मैनपाट महोत्सव एक विकास की गाथा हैं, जो यह दिखाता है कि पहले से अब तक मैनपाट में कितना विकास हुआ हैं, जिसे देखने ना सिर्फ इस प्रदेश के लोग आते हैं, बल्कि बाहर के राज्यों से भी पर्यटक मैनपाट महोत्सव में आते हैं और खुद कहते हैं कि मैनपाट लगातार विकास की सीढ़ियां चढते जा रहा है। हर साल लोग जब यहां आते हैं तब उन्हें हमेशा कुछ नया देखने को मिलता हैं।

जिला प्रशासन की सराहना

मंत्री अमरजीत भगत ने जिला प्रशासन के कार्यो की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि वैसे तो मैनपाट महोत्सव में हर साल कुछ नया अंदाज ले कर आता है, पर इस साल की दंगल और तीरंदाजी प्रतियोगिता ने लोगो का दिल जीत लिया। उन्होंने सरगुजा कलेक्टर और प्रशासन की विशेष रूप से तारीफ की और कहा कि प्रशाशन के अथक प्रयास से यह आयोजन देखने को मिला है।

इस मौके पर मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट की सुंदरता का बखान भी अपने अनोखे नए कवि अंदाज में की। मैनपाट दुल्हन सी लगती, मानो ओढ़ी चुनर धानी हो, उन्होंने मैनपाट में चल रहे तमाम विकास कार्यो के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तहे दिल से आभार व्यक्त किया तथा लोक नृत्य में भाग लेने वाले तमाम कलाकरों को पुरस्कार प्रदान दिया। जिसमें प्रथम आने वाले दल को 21000 तथा द्वितीय को 10000रूपये पुरस्कार राशि दी गई। साथ ही दंगल में भाग लेने वाले पहलवानों के लिये भी पुरस्कार राशि प्रदान की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net