TRP डेस्क : आईपीएल 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। आई पी एल 2022 का शेड्यूल जारी हो चुका है, जिसकी शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से 26 मार्च को होनी है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जो शाम 7:30 बजे शुरू होगा। आईपीएल का आखिरी मैच भी मुंबई में खेला जाना है। इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एक बार फिर से चर्चों में है। इस पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने दिल्ली कैपिटल्स टीम की बस पर हमला किया है।

दरअसल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर से मराठी मानुष का मुद्दा उठाया है। इस बार मनसे ने आईपीएल में ट्रांसपोर्टरों को ठेका देने के मामले में बवाल किया है। मनसे का आरोप है कि आईपीएल के द्वारा महाराष्ट्र के ट्रांसपोर्टरों को बस का ठेका ना देते हुए दिल्ली के ट्रांसपोर्टरों को ठेका दिया गया है। मंगलवार रात मुंबई के ताज होटल के पास खड़ी दिल्ली कैपिटल्स टीम की बसों में मनसे ने तोड़फोड़ की और इसके बाद बसों में पोस्टर भी चिपका दिया। बता दें कि विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले समय में महाराष्ट्र में बीएमसी समेत कई महानगर पालिकाओं और नगर परिषदों के चुनाव होने हैं। ऐसे में खिसकते मराठी वोट बैंक को फिर से अपने साथ जोड़ने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने ये कार्ड खेला है।

घटना के बाद इस मामले में मुंबई की कोलाबा पुलिस ने कार्यवाई करते हुए 5 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 144 147 149 और 427 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

ये है पूरा मामला

आईपीएल में सम्मिलित होने वाले सभी खिलाड़ियों को होटल से मैदान तक ले जाने और मैदान से वापस होटल तक लाने के लिए बस का उपयोग किया जाता है। मनसे ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन बसों को महाराष्ट्र के बाहर से लाया जाता है, जिससे राज्य के ट्रांसपोर्टर्स की जेब पर बुरा असर पड़ता है। इसी बात से नाराज होकर मनसे के कार्यकर्ताओं ने बाहर से आई इन बसों में जमकर तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पदाधिकारियों ने पहले भी कई बार यह मांग की थी, कि आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को लाने और ले जाने के लिए स्थानीय ट्रांसपोर्टर्स को ही काम दिया जाना चाहिए और मांगों को अनसुना करने पर उन्होंने यह कदम उठाया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर