TRP डेस्क : आम आदमी पार्टी के पंजाब से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम फाइनल हो चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नवनिर्वाचित आप सरकार हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने के लिए तैयार है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि हरभजन सिंह को अन्य बड़ी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। खबरों की माने तो हरभजन सिंह को खेल विश्वविद्यालय की कमान सौंपी जा सकती है। बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में खेल विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा किया था। जिसे पूरा करने के जिम्मेदारी हरभजन सिंह को मिल सकती है। 41 वर्षीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पिछले साल 24 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, जिसके बाद अब वह अपनी राजनीतिक पारी खेलने के लिए तैयार हैं।

इस बात के कयास चुनाव के नतीजों के दिन से ही लगाए जा रहे थे कि हरभजन सिंह पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं। चुनाव परिणाम आते ही हरभजन सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को ट्विटर के माध्यम से बधाई दी थी। हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा था कि “आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई। यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में नए सीएम के रूप में शपथ शपथ लेंगे। यह गर्व का क्षण है।”

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1501890141614485510?s=20&t=0ZUZb3Bgv4V3IJkHa_uC9Q

हरभजन सिंह ने भगत सिंह के गांव में शपथ लेने वाली बात पर भगवंत मान की जमकर तारीफ की थी। आम आदमी पार्टी की पंजाब में यह पहली जीत है और इस जीत में पंजाब के 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत हासिल कर आम आदमी पार्टी ने इतिहास रच दिया है। अगले ही महीने पंजाब में राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने पहले ही इन द्विवार्षिक चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी थी।