Hijab Row: मुस्लिम संगठनों का आज कर्नाटक बंद, उडुपी व शिवमोगा में मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ीं कक्षाएं-परीक्षाएं
Hijab Row: मुस्लिम संगठनों का आज कर्नाटक बंद, उडुपी व शिवमोगा में मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ीं कक्षाएं-परीक्षाएं

बेंगलुरु। Hijab Row हिजाब पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के बाद dh of Muslim organizations today मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने आज कर्नाटक बंद बुलाया है।

वहीं उडुपी में गवर्नमेंट प्री यूनिवर्सिटी गर्ल्स कॉलेज की छह मुस्लिम छात्राओं ने भी कक्षाओं का बहिष्कार किया। ये छात्राएं अपने रुख पर कायम हैं कि वे सिर पर स्कॉर्फ बांधे बिना कॉलेज नहीं आएंगी और इस पर कानूनी लड़ाई लड़ती रहेंगी।

आमिर-ए-शरीयत कर्नाटक के मौलाना सगीर अहमद खान राशदी ने कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को निराशाजनक बताते हुए गुरुवार को प्रदेश बंद का आह्वान किया है।

वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि मेरा सभी मुस्लिमों से अनुरोध है कि वे इसे ध्यानपूर्वक सुनें और इसका सख्ती से पालन करें।

उन्होंने कहा कि इसे सफल बनाएं और सत्तारूढ़ दल को बताएं कि धार्मिक परंपराओं का पालन करते हुए भी शिक्षा ग्रहण करना संभव है।

वहीं शिवमोगा में कमला नेहरू कॉलेज की 15 छात्राएं अपने घरों को लौट गईं। इनका कहना है कि वे बिना हिजाब के कॉलेज में प्रवेश नहीं करेंगी।

ये 15 छात्राएं बुर्का और हिजाब पहनकर स्कूल पहुंचीं थीं लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें अंदर आने से रोक दिया।

एक छात्रा ने कहा कि हिजाब पहनना उनका धार्मिक अधिकार और पहचान है। वे बिना इसके कॉलेज में प्रवेश नहीं करेंगी।

धमकियों के आगे झुकेगी नहीं सरकार : अश्वथ नारायण

प्रदेश के उच्च शिक्षामंत्री डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि जो लोग हाईकोर्ट का फैसला अपने पक्ष में चाहते थे, उनकी धमकियों के आगे सरकार नहीं झुकेगी।

हमें समझना होगा कि हम पहले भारतवासी और कन्नड़वासी हैं। लड़कियों का यह कहना है कि आदेश उनके पक्ष में आना चाहिए, सही नहीं है। हमारी सरकार किसी भी धमकी के आगे नहीं झुकेगी।

सीएफआई के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी श्रीराम सेना

इधर श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने कहा कि उनका संगठन कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के नेता अताउल्ला पुंजालकाटे के खिलाफ कोर्ट अवमानना की कार्यवाही के लिए हाईकोर्ट जाएगी।