स्पोर्ट्स डेस्क : महिला विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंचने की उम्मीद अभी बाकी है। अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हर हाल में जीत का परचम लहराना होगा। मंगलवार को हैमिल्टन में होने जा रहे मुकाबले में भारतीय समयानुसार 6:30 बजे भारत का सामना बांग्लादेश की टीम से होगा। भारतीय महिला टीम सीरिज के 5 मैचों में से केवल दो ही में जीत दर्ज की है। वहीं तीन मैचों में भारतीय टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा। अंतिम दो मैचों में भी इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने हार का सामना किया।

भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या यह है कि भारतीय टीम का प्रदर्शन लगातार बहुत अच्छा नहीं रहा। भारतीय टीम एक यूनिट के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। कभी बल्लेबाजी अच्छी होती है तो कभी की गेंदबाजी में भारतीय टीम बेहतर नजर आती है। जिस दिन गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं उस दिन बल्लेबाज असफल हो जाते हैं, जिस दिन बल्लेबाज बल्ले से रनों की बरसात करते हैं उस दिन गेंदबाजी ढीली पड़ जाती है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हुए मैच में बल्लेबाजों ने अच्छा खेल खेला पर कमजोर गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 278 रनों का लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में भारतीय टीम 134 रनों पर पवेलियन लौट गई थी।

https://twitter.com/BCCIWomen/status/1505108229290098697?s=20&t=vos4TD5Kg8iTx770E3G2ug

नहीं लेनी चाहिए बांग्लादेशी टीम को हल्के में लेने की गलती

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हुए मुकाबले में अच्छी बात यह रही कि इस मैच में कप्तान मिताली राज एक बार फिर से रन बनाए। इससे पहले दो मुकाबलों में बिल्कुल नहीं चल पाई थीं। स्मृति मंधाना भी बांग्लादेश के विरुद्ध बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगी। भारतीय टीम की स्थिति अब ऐसी है कि वह बांग्लादेश के सामने कोई भी गलती करने की स्थिति में नहीं है। अगर बांग्लादेश की टीम को हल्के में लेने की गलती भारतीय टीम ने की तो इसका खामियाजा सीरीज से बाहर जाकर भारतीय टीम को चुकाना पड़ सकता है। बांग्लादेश की टीम ने सीरीज में अब तक सभी टीमों को कड़ी टक्कर दी है। इसके साथ ही वह पाकिस्तान की टीम को हराने में भी सफल रही।

ये हैं दोनों पक्षों की टीमें

भारतीय टीम – मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ पूनम यादव।

बांग्लादेशी टीम – निगार सुल्ताना (कप्तान), सलमा खातून, रुमाना अहमद, फरगना हक, जहांआरा आलम, शमीमा सुल्ताना, फहीमा खातून, ऋतु मोनी, मुर्शिदा खातून, नाहिदा अख्तर, शर्मिन अख्तर, लता मंडल, शोभना मोस्तरी, फरिहा तृष्णा, सुरैया आज़मिन, संजीदा अख्तर मेघला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर