Chhattisgarh Big Breaking : खैरागढ़ उपचुनाव से पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। रविवार की सुबह हैकरों ने ट्विटर अकाउंट हैक कर प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। इसकी पुष्टि अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शिखा राजपूत तिवारी (Shikha Rajput Tiwari) ने की है।

जिसके बाद करीब 11.15 साइबर सेल (Cyber cell) की टीम के द्वारा अब अकाउंट रिस्टोर किया गया। पुराने ट्वीट्स समाचार लिखे जाने तक नहीं दिख रहे हैं। 30 हजार से ज्यादा बग्स आ गए हैं। ट्विटर की टीम के सहयोग से पुराने ट्वीट्स को रिस्टोर किया जा रहा है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी का अकाउंट हैक

दरअसल, बदली गए प्रोफाइल पिक्चर को देख ऐसा लग रहा है कि क्रिपटो से जुड़े गैंग ने ट्विटर अकाउंट हैक किया है। पुलिस की साइबर सेल को घटना की सूचना दे दी गई है। पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर लिया है। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को उपचुनाव होना है। इससे पहले छत्तीसगढ़ मुख्य चुनाव अधिकारी की तरफ से वोटर्स के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा था।

इससे पहले भी देश में कई बड़े ट्विटर अकाउंट हैक हो चुके है। शासकीय कार्यलय और नेताओं के अकाउंट कई बार हैक हो चुके हैं। हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और हैकरों ने ट्विटर पर क्रिपटो करेंसी के मुद्दे पर कई ट्वीट किए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर