स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट के महासंग्राम का पहला डबल हैडर आज 27 मार्च को खेला जाएगा। पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे मुंबई और दिल्ली के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला पंजाब और बेंगलुरु के बीच शाम 7:30 बजे होगा। आज के दोनों मुकाबलों में भाग ले रही चारों टीमें आईपीएल खिताब जीतने की जबरदस्त दावेदारी रखती हैं। बता दें कि आज इन चारों टीमों का इस सीजन का पहला मुकाबला होने जा रहा है। जहां एक ओर दिल्ली और मुंबई के मुकाबले में ऋषभ पंत और रोहित की कप्तानी में उनके धुरंधर एक-दूसरे का सामना करेंगे। वही शाम के मुकाबले में पंजाब के शेर मयंक अग्रवाल की कप्तानी में उतरेंगे तो बेंगलुरु की बागडोर विदेशी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी के हाथों में होगी।

पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना होगा कठिन

आज के पहले मुकाबले दिल्ली और मुंबई के मैच में ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में बहुत ज्यादा परेशानी होने वाली है। उनके पांच विदेशी खिलाड़ी आज का मैच नहीं खेल पाएंगे जिनमें डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान और एनरिक नोर्खिया के नाम शामिल हैं। वहीं रोहित शर्मा को टीम बनाने में उतनी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि उनके एक ही प्लेयर टीम से बाहर होंगे और वह सूर्यकुमार यादव। वे चोटिल हैं और इस वक्त बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं।

https://twitter.com/DelhiCapitals/status/1507960608502661120?s=20&t=NlruDr_6ZxJx5YkBkSKWBA

ये हो सकती है दोनों टीम की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (WC), रोहित शर्मा (C), तिलक वर्मा, अमनमोलप्रीत सिंह/डेवॉल्ड ब्रेविस, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, संजय यादव, टायमल मिल्स, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन और जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, टिम शिफर्ट, केएस भरत/मंदीप सिंह, ऋषभ पंत (WC,C), रोवमैन पावेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और कमलेश नागरकोटी/चेतन साकरिया।

https://twitter.com/mipaltan/status/1507930409128140803?s=20&t=NlruDr_6ZxJx5YkBkSKWBA

नए कप्तान के भरोसे होगा दूसरा मैच

आज का दूसरा और सीरीज का तीसरा मुकाबला आज शाम 7:30 बजे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा। यह मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा। महत्वपूर्ण बात है कि इस साल पंजाब और बेंगलुरु दोनों ही टीमों के कप्तान बदल गए हैं। पिछले आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली ने की थी। वहीं पंजाब किंग्स की कमान राहुल केएल राहुल के हाथों में थी। जबकि इस साल पंजाब की टीम मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी वहीं बेंगलुरु की टीम की बागडोर विदेशी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी सम्भालेंगे।

https://twitter.com/PunjabKingsIPL/status/1507937960158629890?s=20&t=NlruDr_6ZxJx5YkBkSKWBA

संभावित टीमें –

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (C), शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह (WC), लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, भानुका राजपक्षे, ओडेन स्मिथ, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर: फाफ डुप्लेसिस (C), विराट कोहली, अनुज रावत, शेरफेन रदरफोर्ड, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (WC), शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, डेविड विली और मोहम्मद सिराज।

https://twitter.com/RCBTweets/status/1507968159172771840?s=20&t=NlruDr_6ZxJx5YkBkSKWBA

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर