भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के गांव में धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल, 2 पास्टर किये गए गिरफ्तार
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के गांव में धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल, 2 पास्टर किये गए गिरफ्तार

जशपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय के गांव बगिया में धर्मांतरण को लेकर बवाल मचा हुआ है। यहां कंवर जाति के कई परिवार के लोग आज ईसाई पास्टरों के द्वारा आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल हुए, जिसकी शिकायत के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई।

दरअसल, आज सुबह कांसाबेल थाना क्षेत्र के रजौटी गांव के भालूटोली बस्ती में बने प्रार्थना भवन में दो लोग ग्रामीणों के साथ मिलकर ईसाई धर्म के अनुसार प्रार्थना कर रहे थे। इसी दौरान हिंदूवादी संगठन के लोग वहां पहुंचे और चंगाई सभा के द्वारा हिन्दू धर्मानुयायियों का धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे।

DSP मनीष कुंवर ने बताया कि मामले की सूचना पर पुलिस ने दो को हिरासत में लिया, जिनका संबंध पेंटिकोस्टल चर्च से होना बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में दोनों पास्टरों के खिलाफ धारा 295 क, 34 आईपीसी और धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम की धारा 4 के तहत अपराध दर्ज कर इन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

इस मामले में शिकायतकर्ता विश्वहिंदू परिषद के सम्भाग सह मंत्री राजेश गुप्ता ने बताया कि ग्राम बगिया भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय का गांव है, जहां पर बड़ी संख्या में कंवर आदिवासी रहते हैं, इनमे से अनेक लोग ईसाई समुदाय के प्रार्थना सभा और चंगाई सभा में जाते हैं। आज भी उन्हें जानकारी मिली तो उन्होंने यहां पहुंचकर इसका विरोध किया। राजेश गुप्ता ने आशंका जताई कि कंवर समुदाय के जो लोग प्रार्थना सभा में जा रहे हैं, तो तय है कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया है। राजेश गुप्ता ने यह भी कहा कि यह सब प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष के गांव में हो रहा है, जो चिंताजनक है। इस संबंध में उनकी विष्णुदेव साय से चर्चा भी हुई है।

बहरहाल पुलिस ने दो पास्टरों ख्रीस्टोफर केरकेट्टा और ज्योतिप्रकाश टोप्पो को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net