कांग्रेस चलाएगी महंगाई मुक्त भारत अभियान, अपने घरों के बाहर गैस सिलेंडर, चूल्हे लेकर घंटी-ड्रम बजाकर विरोध जताएंगे कांग्रेसी
कांग्रेस चलाएगी महंगाई मुक्त भारत अभियान, अपने घरों के बाहर गैस सिलेंडर, चूल्हे लेकर घंटी-ड्रम बजाकर विरोध जताएंगे कांग्रेसी

रायपुर। केंद्र के कथित जनविरोधी रवैये के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, घरेलू सामान जैसी आवश्यक वस्तुओं की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में ‘‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’’ 31 मार्च से तीन चरणों में चलाया जायेगा। इसके तहत 31 मार्च को 11 बजे कांग्रेस के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गैस सिलेंडर और चूल्हे घर के बाहर रखकर घंटी और ड्रम बजाकर केंद्र सरकार को जगाने के लिये प्रदर्शन करेंगे।

जिला मुख्यालयों में होगा धरना-प्रदर्शन

महंगाई के खिलाफ अपने अभियान के दूसरे चरण में कांग्रेस पार्टी ने 2 से 4 अप्रैल के बीच प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन रखा है, जिसमें स्थानीय पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं सहित आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

राजधानी में 7 को होगा विशाल प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी द्वारा तीसरे चरण के तहत आगामी 7 अप्रैल को राजधानी रायपुर में प्रदेश के मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग, श्रमिक संगठन, यूनियन एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ महंगाई मुक्त भारत को लेकर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जायेगा।

पांच राज्यों के चुनाव तक रोके रखा महंगाई को

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने महंगाई के मुद्दे पर बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पांच राज्यों में चुनाव तक महंगाई को रोके रखा, अब चुनाव के बाद महंगाई चरम पर है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत की जनता को मोदी सरकार ने धोखा दिया है और ठगा है। लोगों के वोट हासिल करने के पहले पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर, पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) और सीएनजी की कीमत पांच राज्यों के चुनाव तक नहीं बढ़ी लेकिन चुनाव समाप्त होने के बाद पिछला एक सप्ताह हर घर के बजट के लिए एक बुरा सपना रहा है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन वृद्धि और गैस सिलेंडर, पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम आदमी परेशान है। चुनाव में वोट हासिल करने के लिये भाजपा ने महंगाई पर नियंत्रण रखा, चुनाव जीतने के बाद मोदी और भाजपा को जनता की परवाह नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net