स्पोर्ट्स डेस्क : आई पी एल 2022 में Sunrisers Hyderabad और Rajasthan Royals के बीच पहला मुकाबला आज होने जा रहा है। बता दें इस सीजन में इन दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला होगा। यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पुणे के स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 15 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें दोनों टीमों ने एक दूसरे को कांटे की टक्कर दी है। दोनों तीमों में से SRH ने 8 और RR 7 मैचों में कब्जा जमाया है।

आज के मुकाबले में जहां एक और SRH की कोशिश होगी कि वह इस मुकाबले को अपने नाम कर RR से एक कदम आगे निकल जाए, वहीं RR के खिलाड़ी इस कोशिश में रहेंगे कि इस टक्कर को बराबरी के साथ 8-8 का कर दिया जाए।

https://twitter.com/SunRisers/status/1508664918442086402?s=20&t=R-0nDo2wMzEM0ALvUB4XWg

Sunrisers Hyderabad का बल्लेबाजी पक्ष है कमजोर

IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी नजर आ रही है। पहले मैच में एडन मार्करम और राहुल त्रिपाठी संभावित रूप से SRH की ओपनिंग करेंगे। अगर यह दोनों खिलाड़ी ही ओपनिंग करते हैं तो शुरुआती 6 ओवरों में पावर प्ले का इस्तेमाल करने में SRH को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि मार्करम आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए नहीं जाने जाते हैं। वहीं RR के लिए शुरुआती ओवर बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट करेंगे। जो दोनों दाएं हाथों के बल्लेबाजों के लिए अंदर की गेंद डालकर परेशानी खड़ी कर सकते हैं। इसके अलावा केन विलियमसन, निकोलस पूरन के अलावा हमें कोई भी खिलाड़ी मिडिल आर्डर में भरोसेमंद नजर नहीं आ रहा है जो अंतिम ओवरों में गति के साथ रन बना सके। निचले क्रम की बात करें तो हैदराबाद के पास अब्दुल समद है जिन्होंने पिछले सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन नए सीजन में उनका प्रदर्शन कैसा होता है मैच के बाद ही पता चल पाएगा।

https://twitter.com/SunRisers/status/1508698474790891520?s=20&t=Jq7ZP6x-DwWp8LyHgJKYzA

Rajasthan Royals की टीम है संतुलित

आईपीएल के इस सीजन में Rajasthan Royals इस सीजन की सबसे संतुलित टीम नजर आ रही है। क्योंकि राजस्थान की टीम में युवा प्रतिभा और अनुभवी खिलाड़ियों का एकदम सटीक मिश्रण देखने को मिलता है। बात की जाए ओपनिंग जोड़ी की तो Rajasthan Royals के पास जॉस बटलर और देवदत्त पादिक्कल के रूप में लेफ्ट-राइट हैंड के बल्लेबाजों का बेहतरीन कॉन्बिनेशन मौजूद है। जो शुरुआती ओवर में गेंदबाजों की लाइन और लेंथ बिगाड़ने में काफी मददगार साबित हो सकता है। जिसके बाद मिडिल ऑर्डर में टीम के कप्तान संजू सैमसन और हेटमायर जैसे विकल्पों के साथ RR विपक्षी टीम के लिए घातक साबित हो सकती है। टीम में ऑलराउंडर के तौर पर जिमी नीशम भी हैं। जो काफी अच्छे प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। वहीं अगर राजस्थान की गेंदबाजी की बात करें तो टीम में चार ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी अवसर पर विकेट निकालने में माहिर हैं। इनमें ट्रेंट बोल्ट, युजवेन्द्र चहल, रविचंद्रन आश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों की मौजूदगी ने RR को पहले मैच में SRH से काफी आगे खड़ा कर दिया है।

https://twitter.com/rajasthanroyals/status/1508647841866330117?s=20&t=Jq7ZP6x-DwWp8LyHgJKYzA

संभावित प्लेइंग-XI

Sunrisers Hyderabad – एडेन मार्करम, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

https://twitter.com/SunRisers/status/1508674170145558531?s=20&t=R-0nDo2wMzEM0ALvUB4XWg

Rajasthan Royals – जॉस बटलर (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेम्स नीशम/नाथन कूल्टर-नाइल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा।

https://twitter.com/rajasthanroyals/status/1508678021200621568?s=20&t=Jq7ZP6x-DwWp8LyHgJKYzA

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर