TRP डेस्क : भांग का नाम सुनते ही सबसे पहले हमारे दिमाग में भारत में प्रचलित सबसे पुराना और सस्ता नशा करने का उपाय ध्यान में आता है। लेकिन जल्द ही Jaipur Couture Show 2022 (JCS) में नए और अनोखे फैब्रिक के कपड़ों की झलक आपको देखने को मिलेगी। 6, 7 और 8 अप्रैल जयपुर के “द पैलेस” में इस शो का आयोजन होगा। बता दें, की बार इस नई मटेरियल से बने क्लॉथ फैब्रिक का इस्तेमाल होगा। जिसमे से सबसे खास रहेंगे भांग से तैयार हुए कपड़े, जो उत्तराखंड में पाए जाते है। इस इवेंट का लॉन्च गोपालबारी में स्थित सोमवार को वेस्ता होटल में किया गया।

सफेद रंग की इस ड्रेस को पूरी तरह भांग के पौधे से तैयार किया गया। इस तरह की कई ड्रेस फैशन शो में प्रजेंट की जाएंगी।

डिजाइनर शालिनी नरुका का कहना है कि भांग से बने कपड़े के साथ हाथ से बुने कपड़े भी रैंप पर प्रजेंट किये जायेंगे। भांग से बनी इस ड्रेस को डिजाइनर शालिनी नरुका ने तैयार किया है। इस ड्रेस को बनाने के लिए इन्होंने उत्तराखंड में पूरा वर्क स्टेशन तैयार कर रखा है। वे मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं। बता दे की भांग से बने ये कपड़े भांग के पौधे के बीज और छाल से बने धागे से तैयार किए जाते हैं। इसमें कपड़े के नेचुरल कलर सफ़ेद, लाइट ग्रे और लाइट ब्राउन में डिज़ाइनर ऑउटफिट्स प्रेजेंट होंगे। सफेद रंग वाले ड्रेस को पूरी तरह भांग के पौधे से तैयार किया गया है। इसी तरह और भी कई तरह की ड्रेस है जो फैशन शो में प्रजेंट की जाएंगी।

भांग से बनी इस ड्रेस को डिजाइनर शालिनी नरुका (बाएं) ने तैयार किया है। इसके लिए उत्तराखंड में इन्होंने पूरा वर्क स्टेशन तैयार किया है। वे मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर