कांग्रेस का "महंगाई मुक्त भारत अभियान" : हाथ में PM की पोस्टर और खाली गैस सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठे पुनिया

रायपुर। पूरे देश में कांग्रेस 31 मार्च को महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू कर चुकी है। रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की मौजूदगी में कांग्रेसी सिलेंडर और बाइक लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुनिया घरेलू गैस सिलेंडर के बीच बैठे हैं, हाथ में पोस्टर है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है और ऊपर लिखा है अंधेर नगरी चौपट राजा। यह प्रदर्शन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हो रहा है।


प्रदेश के हर जिले में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

पीएल पुनिया ने इस मौके पर कहा कि ये अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में ही हर जिले में ये विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पिछले कुछ समय में पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान चला रही है।

पुनिया ने कहा, साल 2014 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो पेट्रोल 71 रुपए और डीजल 50 रुपए के आस-पास मिलता था। अब दोनों के दाम 100 और 90 के पार जा चुके हैं। केंद्र की सरकार टैक्स लगाकर बस अपनी जेबें भरने का काम कर रही है।

थाली बजा कर प्रदर्शन

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी थाली भी बजा रहे हैं। ठीक वैसे ही जैसे केंद्र सरकार के अभियान के तहत कोविड काल में लोगों ने थाली बजाकर स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाया था। तब कांग्रेस ने इन तरीकों का समर्थन नहीं किया था। अब थाली बजाकर कांग्रेसी महंगाई के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। ये अभियान 2 से 4 अप्रैल जिला स्तर और 7 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर भी चलाया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर