एयर इंडिया

नई दिल्ली। टोक्यो से दिल्ली आ रही एयर इंडिया के विमान में एक जैन परिवार को मांसाहारी खाना परोस दिए जाने पर बवाल मच गया है। शाकाहारी खाने के बजाय मांसाहारी खाना देने पर परिवार ने शिकायत दर्ज की। एयरलाइन ने इस पर संज्ञान लेते हुए चालक दल के 2 सदस्यों के उड़ान में जाने पर रोक लगा दी है। सरकारी अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी दी है।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि ये घटना 25 मार्च की है जब एयर इंडिया की फ्लाइट टोक्यो से दिल्ली आ रही थी। विमान में जैन धर्म के अनुयायी एक यात्री ने खुद के लिए शाकाहारी भोजन परोसने को कहा था लेकिन चालक दल के दो सदस्यों ने गलती से उस यात्री को मांसाहारी भोजन परोस दिया। बताया जा रहा है कि मांसाहारी थाली में में मछली परोसी गई थी जिसकी गंध से शख्स को अहसास हुआ कि उसे मांसाहारी भोजन परोसा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि जब जैन यात्री को पता चला कि उसे गलत भोजन परोसा गया है तो उसने फ्लाइट में मौजूद स्टाफ से शिकायत की। यात्री ने आरोप लगाया कि पूछे जाने के बावजूद भी चालक दल ने यात्री को नहीं बताया कि उन्हें मांसाहारी खाना परोसा गया है। जिसके बाद मामले की शिकायत दर्ज की गई। यात्री ने इसकी वीडियो भी बनाई थी जिसको डिलीट किए जाने का दबाव भी चालक दल के यात्रियों ने किया था। हालांकि अब एयरलाइन ने चालक दल के दो सदस्यों के उड़ान में जाने पर रोक लगा दी है और इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर