TRP डेस्क : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय में उनसे मुलाकात की। इस दौरान उनकी गंभीर विषयों पर चर्चा हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत चली। शरद पवार ने मोदी से कहा है कि “शिवसेना के राज्यसभा सासंद संजय राउत की संपत्ति को कुर्क करना उनके साथ अन्याय है।” मुलाकात के बाद शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि “मैंने पीएम मोदी से शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत से जुड़े मामले में बातचीत की है, संजय राउत राज्यसभा सदस्य हैं और जिस तरह से उनकी संपत्ति कुर्क की गई है वह अन्याय है। संजय राउत न केवल राज्यसभा के सदस्य हैं बल्कि पत्रकार भी हैं।”

पवार ने कहा कि – “मैंने पीएम मोदी से कहा कि संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की क्या जरूरत थी? सिर्फ इसलिए कि कभी-कभी वह लिखता और आलोचना करता है?” उन्होंने आगे कहा कि “ममता बनर्जी ने मुझे लिखा है और कहा है कि हमें गैर-भाजपा नेताओं से संपर्क करना चाहिए और भविष्य की कार्रवाई का मसौदा तैयार करना चाहिए। मैं जल्द ही नेताओं से मिलकर चर्चा शुरू करूंगा।” गौरतलब है कि दोनों नेताओं की बातचीत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कुछ भूमि सौदों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके एक सहयोगी की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क करने के एक दिन बाद हुई है।

संजय राउत ने कहा “असत्यमेव जयते!!”

बता दें कि मंगलवार को एक हजार करोड़ रुपए के चॉल लैंड स्कैम में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी, संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत से जुड़ी करोड़ों की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क कर दिया। कुल संपत्ति 11 करोड़ रुपए की बताई जा रही है।इसमें पालघर में प्रवीण राउत से जुड़ी संपत्ति करीब 9 करोड़ की है। जबकि 2 करोड़ की कीमत वाले दादर में फ्लैट और अलीबाग में प्लॉट के संजय राउत की पत्नी से जुड़े होने का आरोप है।संजय राउत ने भले ही इनकार कर दिया हो लेकिन ईडी की जांच के मुताबिक आरोप है कि संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को 100 करोड़ रुपए HDIL से मिले थे जिसमें से प्रवीण राउत ने 1 करोड़ 60 लाख रुपए अपनी पत्नी माधुरी को ट्रांसफर किए थे। ईडी की कार्रवाई पर संजय राउत ने ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने लिखा