निलंबित

पंजाब: पंजाब में भगवंत मान की सरकार ने भ्र्ष्ट और लापरवाह अधिकारियो और कर्मचारियों पर ग़ाज गिरनी शुरू कर दी है। ताज़ा मामला पुलिस विभाग से जुड़ा है। शनिवार को लुधियाना रेंज के 3 जिलों के 9 पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी में कोताही बरतने पर पंजाब के नए सीएम भगवंत मान ने सस्पेंड कर दिया गया है। सस्पेंड करने के साथ इनको कारण बताओ नोटिस भी विभाग ने थमाए हैं। दूसरी ओर फरीदकोट रेंज के मोगा जिले में एक SHO और 2 ASI भी ससपेंड कर दिए गए है । उन पर रिश्वत लेने से लेकर गैंगस्टर पेंटा के मामले में मिली भगत के आरोप हैं। भ्रष्ट और लापरवाह पुलिस कर्मियों पर एकाएक शुरू हुई कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।
बता दें कि मोगा पुलिस ने बीती 2 अप्रैल को दिन दहाडे माड़ी मुस्तफा निवासी बी कैटेगरी के गैंगस्टर बताए जा रहे हरजीत सिंह उर्फ पेंटा के कत्ल मामले में एक महिला समेत दो को काबू किया था। जबकि तीन की गिरफ्तारी बाकी थी। पुलिस ने काबू किए गए आरोपियों से एक 12 बोर देसी पिस्तौल ,दो कारतूस और वारदात के समय इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल भी बरामद किया था जिसके बाद बीते दिन आईजी फरीदकोट रेंज पीके यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि घटना के तुरंत बाद उन्होंने एसएसपी मोगा को जांच के लिए टीमें तैनात करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एसएसपी मोगा ने यह बड़ी कार्रवाई की है।
राजनीतिक दबाव में की काम में कोताही, हाथ आयी सस्पेंशन:
लुधियाना ग्रामीण से 3 एनजीओ रैंक के अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है। इंस्पेक्टर प्रेम सिंह जो कि दाखा में थाना प्रभारी थे, को पॉलिटिकल दबाव के चलते महिला की अस्पताल में जाकर स्टेटमेंट रिकॉर्ड न करने के आरोप में सस्पेंड किया है। जोधां थाने में कार्यरत ASI गुरमीत सिंह ने कई लोगों को दिसंबर 2021 तक विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट में किसी का फाइनल चालान पेश नहीं किया। इस लापरवाही के लिए गुरमीत सिंह को एसएसपी ग्रामीण ने सस्पेंड किया है साथ ही उसकी 9 साल की सेवा को भी फॉरफीट किया गया है।
वही पुलिस थाना सिटी खन्ना-2 में कार्यरत ASI मेजर सिंह को मारपीट के एक मामले में बिना मेडिकल करवाए धारा 325 के तहत मामला दर्ज करने और गलत जांच करने पर सस्पेंड किया गया है। पुलिस थाना सिटी खन्ना में तैनात एएसआई बलजीत सिंह पर आरोप है कि डीएसपी रेजीडेंस पर पुलिस कर्मचारियों पर हुए हमले के मामले में उन्होंने चालान देरी से पेश किया। उन्होंने बिना किसी कारण के चालान 4 महीने 6 दिन लेट किया। इस कारण उन्हें सस्पेंड किया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर