रायपुर: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के बीच कवि कुमार विश्वास के ‘हमर भांचा राम’ कार्यक्रम पर राजनीति विवाद शुरू हो गया है। भाजपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि प्रशासन रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने नहीं दे रहा, जबकि कांग्रेस की ओर से आयोजित कुमार विश्वास के कार्यक्रम को अनुमति दी गई है। आयोजनकर्ता के रूप में स्थानीय ‘हमर भांचा राम’ समिति का नाम सामने आ रहा है, लेकिन भाजपा इसे चुनावी रंग देने में जुटी हुई है। इस बीच विवाद के बावजूद कुमार विश्वास रविवार को आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

भाजपा ने निर्वाचन आयोग में की शिकायत: सांसद संतोष पांडेय ने जिला प्रशासन और कांग्रेस सरकार की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राम विरोधी, रामभक्त कैसे हो सकते हैं। उन्होंने कार्यक्रम के पोस्टर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर लगने को आपत्तिजनक करार दिया। साथ ही निर्वाचन आयोग से संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि हिंदू सगठनों और भाजपा द्वारा राम नवमी के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई थी। इसकी अनुमति नहीं दी गई, जबकि चुनाव आचार संहिता को नजरअंदाज कर राम चर्चा को अनुमति देना प्रशासन के रवैए को साफ करता है।

कांग्रेस बोली- माफी मांगे भाजपा: उधर, भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि खैरागढ़ जिला निर्माण का विरोध करने वाले भाजपाई पहले माता कौशल्या मंदिर के निर्माण का विरोध करते थे। अब रामकथा का भी विरोध कर रहे हैं। वोटों के लिए प्रभु राम से दिखावटी प्रेम और उन्हीं आराध्य प्रभु राम की माता से इतनी नफरत भाजपा के असली चेहरे को उजागर करती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर