एलन मस्क

नेशनल डेस्क। स्पेसएक्स वेंचर का नेतृत्व करने वाले दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

इस बात की जानकारी ट्विटर के चीफ एग्जिक्यूटिव पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर के दी है। बता दें ये जानकारी तब सामने आई है कि जब एलन मस्क ने खुलासा किया था उन्होंने ट्विटर की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदा है। यहां तक कि पिछले हफ्ते एलन मस्क ने इस बात को लेकर पोल किया था कि ट्विटर को एडिट बटन लाना चाहिए या नहीं. मस्क द्वारा कंपनी में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी लेने और इसके सबसे बड़े शेयरधारक बनने के बाद, अग्रवाल ने ट्वीट किया था कि वह ‘उत्साहित’ हैं कि मस्क ट्विटर के बोर्ड में शामिल होंगे।

स्पेसएक्स वेंचर का नेतृत्व करने वाले एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं. मस्क ने चार अप्रैल को ऐलान किया कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के 73.5 मिलियन शेयर या कहें 9.2 फीसदी ट्विटर के कॉमन स्टॉक को खरीद लिया है. इस वजह से अचानक बाजार में तेजी देखने को मिली और वॉल स्ट्रीट पर कंपनी की वैल्यू में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला. दरअसल, एलन मस्क के ऐलान के बाद कंपनी की वैल्यू में 27 फीसदी का इजाफा हुआ. मस्क ने शनिवार को ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस को लेकर सुझाया था कि इसकी कीमत को कम कर देना चाहिए, एड बैन करना चाहिए और क्रिप्टोकरेंसी में पेय करने का ऑप्शन होना चाहिए।

पराग अग्रवाल ने क्या कहा?

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने एक बयान ट्वीट किया, जिसमें कहा गया, बोर्ड और मैंने एलन मस्क के बोर्ड में शामिल होने के बारे में और सीधे उनके साथ कई चर्चाएं कीं। हम जोखिमों को सुलझाने और उन्हें खत्म करने के लिए उत्साहित थे. हम यह भी मानते थे कि सभी बोर्ड के सदस्यों की तरह एलन को कंपनी के एक सहायक के रूप में रखना कंपनी और हमारे सभी शेयरधारकों के सर्वोत्तम हित में कार्य करना है। ये आगे बढ़ने का सबसे अच्छा रास्ता था। बोर्ड ने उन्हें एक सीट की पेशकश की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net