खैरागढ़ में 78% हुआ मतदान, लोगो ने बढ़-चढ़ कर लिया चुनाव उत्सव में लिया हिस्सा
खैरागढ़ में 78% हुआ मतदान, लोगो ने बढ़-चढ़ कर लिया चुनाव उत्सव में लिया हिस्सा

खैरागढ़। खैरागढ़ विधानसभा के लिए मंगलवार सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान शाम 5 बजे खत्म हो गया है। इस दौरान 77.88 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और लोकतंत्र के उत्सव में सहभागी बने।

जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी अनंतिम आंकड़े के अनुसार 77.88 प्रतिशत नागरिकों ने मतदान किया। इनमें 78.92 प्रतिशत पुरूष एवं 77.74 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान के लिए मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। महिलाओं के साथ ही बुजुर्ग, दिव्यांग एवं युवा मतदाताओं ने भी उत्साहपूर्वक मतदान किया। मतदान केन्द्रों में बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। बुजुर्ग एवं दिव्यांगजनों के लिए स्कॉउट गाईड, एनएसएस के बच्चे तो कहीं पुलिस के जवानों ने सेवा भावना के साथ मदद की। उनके लिए व्हीलचेयर तथा दिव्यांग रथ की व्यवस्था की गई थी। जिला प्रशासन द्वारा मतदान केन्द्रों में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा मतदान केन्द्रों में जाकर मानिटरिंग करते रहे तथा व्यवस्था का लगातार निरीक्षण करते रहे।

इससे पहले सुबह के वक्त कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा और भाजपा उम्मीदवार कोमल जंघेल परिवार के साथ मतदान करने के लिए पहुंचे। दोनों उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net