SUSPENDED : महीने भर की हाजिरी एक ही दिन में दर्ज कर पूरा वेतन उठाता था शिक्षक, DEO ने कर दिया निलंबित
SUSPENDED : महीने भर की हाजिरी एक ही दिन में दर्ज कर पूरा वेतन उठाता था शिक्षक, DEO ने कर दिया निलंबित

जांजगीर-चांपा। जिले में एक ऐसे शिक्षक को निलंबित कर दिया गया, जो महीने में केवल एक बार ही स्कूल आया करता और पूरे महीने की हाजिरी एक साथ रजिस्टर में दर्ज कर देता था। मामले की शिकायत हुई और पर्याप्त साक्ष्य मुहैया कराये गए, जिसे देखते हुए यह कार्रवाई की गई।

यह मामला जांजगीर के सक्ती शिक्षा जिले की है, जहां पदस्थ DEO बीएल खरे ने निलंबन की कार्रवाई की। निलंबित शिक्षक का नाम टंकेश्वर चन्द्रा है और निलंबन अवधि में शिक्षक को मालखरौदा बीईओ कार्यालय में संबद्ध किया गया है।

दरअसल, मालखरौदा ब्लॉक के प्रायमरी स्कूल औरदा में पदस्थ शिक्षक टंकेश्वर चन्द्रा की स्कूल से अनुपस्थित रहने की लिखित शिकायत हुई थी। शिकायत में बताया गया था कि टंकेश्वर चन्द्रा डेढ़-दो माह में स्कूल आते हैं और रजिस्टर में सभी दिवस का हस्ताक्षर करके चले जाते हैं। शिक्षक के द्वारा पूरे महीने का वेतन भी आहरण किया जा रहा है।

शिक्षक के निलंबन आदेश में DEO ने उल्लेख किया है कि शिकायत की जांच का जिम्मा मालखरौदा के BEO एम एल प्रधान को सौंपी गई, मगर उन्होंने जाँच करने में असहमति जता दी, जिसके बाद शिक्षक टंकेश्वर चन्द्रा को सीधे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, मगर शिक्षक ने निर्धारित समयावधि में कोई भी जवाब नहीं दिया जिसके बाद प्रावधानों के तहत शिक्षक टंकेश्वर चन्द्रा को निलंबित कर दिया गया।

DEO बी एल खरे ने TRP न्यूज़ को बताया BEO ने किस वजह से इस मामले की जांच नहीं की, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है, मगर शिक्षक टंकेश्वर चन्द्रा के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य उनके पास मौजूद थे, इसलिए शिक्षक को कार्यालय से सीधे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

देखें आदेश :

Trusted by https://ethereumcode.net