भिलाई में तहसील कार्यालय के शुभारंभ समारोह में नए अनुविभाग की घोषणा की सीएम भूपेश ने
भिलाई में तहसील कार्यालय के शुभारंभ समारोह में नए अनुविभाग की घोषणा की सीएम भूपेश ने

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भिलाई-3 में तहसील कार्यालय व उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया। भिलाई-3 को मिलाकर अब दुर्ग जिले में 6 तहसील हो चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार के आग्रह पर भिलाई-3, कुम्हारी और जामुल को मिलाकर नया अनुविभाग बनाने की घोषणा की।

भिलाई में ही होगा सब-रजिस्ट्रार का कार्यालय

अनुविभागीय अधिकारी का कार्यालय भिलाई-3 में ही स्थापित किया जाएगा। साथ ही भिलाई-3 में सब-रजिस्ट्रार कार्यालय खोलने की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की। भिलाई-3 में निर्मित तहसील कार्यालय व उप तहसील कार्यालय में बाउंड्री वॉल भी कराए जाने की घोषणा की गई। भिलाई में बनने वाले स्टेडियम परिसर में जैतखाम और मंदिर के लिए स्थान सुरक्षित रखने के लिए भी मुख्यमंत्री ने कहा। वहीं सीएम ने भिलाई दुर्ग और रिसाली और भिलाई चरौदा निगम को मिलाकर महानगरपालिका बनाने के मुद्दे पर कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग में पचास किलोमीटर तक इतना लंबा शहर पूरे देश में बहुत कम देखने को मिलता है। ये जनता की मांग पर निर्भर करता है।

क्योंकि मैं यहां का किसान हूं…

नवीन तहसील कार्यालय व उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भिलाई-3 तहसील कार्यालय और उप तहसील कार्यालय खुलने से जितनी खुशी यहां आप लोगों को हो रही है, उतनी खुशी मुझे भी हो रही है, क्योंकि मैं खुद यहां का निवासी हूं और यहां का किसान हूं। यहां तहसील कार्यालय की मांग बहुत पुरानी थी और यह क्षेत्र की जनता की आवश्यकता भी थी।

अब तक 85 तहसील…

भूपेश बघेल ने कहा कि हमने अब तक 85 तहसीलों की घोषणा कर दी है, जिसमें 52 तहसील प्रभावशील हो चुके हैं। किसी भी राज्य सरकार द्वारा इतने कम समय में इतनी संख्या में तहसील का गठन नहीं किया गया है। हमारी सरकार ने तीन साल के भीतर ही अब तक 6 जिलों का भी गठन कर दिया है, जिसमें एक ज़िला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कामकाज शुरू हो चुका है। शेष पांच जिलों की शुरुआत जल्द ही होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net