मुंबई। शिवसेना मुख्यालय मातोश्री (Shivsena Headquarters Matoshree)के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa controversy )पढ़ने का ऐलान करने वाली (MP Navneet and her husband Ravi Rana arrested)अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को कुछ देर पहले खार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप है। फिलहाल खार पुलिस स्टेशन की एक टीम दोनों से पूछताछ कर रही है। रविवार को दोनों को कस्टडी के लिए बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि राणा दंपत्ति ने शनिवार को मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। इसके बाद नवनीत राणा की बिल्डिंग के नीचे भारी संख्या में शिवसैनिक सुबह से ही डटे गए थे। राणा दंपत्ति के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153 ए (धर्म, जाति या भाषा के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिवसैनिकों के खिलाफ काउंटर शिकायत दर्ज

मुंबई पुलिस की एक टीम उन्हें खार पुलिस स्टेशन ले गई है। इस पर नवनीत राणा ने कहा कि उन्हें और उनके पति को जबरदस्ती पुलिस स्टेशन लाया गया है। मैं सांसद हूं और मेरे पति विधायक हैं। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस से मदद की गुहार लगाई है। आज हुए हंगामे को लेकर नवनीत राणा की ओर से भी शिवसैनिकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर