केंद्र की हर नीति में मीन मेख निकालते हैं मुख्यमंत्री : ननकी राम कंवर

रायपुर। रायपुर प्रेस क्लब में आज छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर ने पत्रकार वार्ता की और पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “मेरे द्वारा प्रदेश के सभी डॉक्टरों को जेनरिक दवाइयां लिखने हेतु मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया था। इसे भारतीय विज्ञान परिसर द्वारा भी प्रसारित किया गया था लेकिन इसका पूर्ण रूप से पालन नही किया जा रहा है।”

उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री केंद्र की योजनाओ पर लीपापोती करते हैं। जहां भी केंद्र की कोई नीति आती है उसमे मुख्यमंत्री जी कुछ न कुछ मीन मेख निकालते हैं। जेनरिक दवाइयों के लिए केंद्र ने कहा है की इसे ही हर डॉक्टर को अपनी इलाज पर्ची में लिखना है और जेनरिक दवाइयों का ही उपयोग करें। मुख्यमंत्री ने अपने स्वस्थ्य विभाग को भी आदेश ज़ारी कर दिया की सभी डॉक्टर जेनरिक दवाइयां लिखे लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल के मुख्यालय द्वारा ब्रांडेड दवाइयों का टेंडर ख़रीदा जा रहा है।”

उन्होंने अस्पतालों में सप्लाइ के नाम पर दवा कंपनी के ऊपर जीएसटी चोरी का भी आरोप लगाया और कहा कि “ब्रांडेड दवाइयों के नाम पर अस्पतालों में सप्लाई के काम पर 500 करोड़ से ज़्यादा की जीएसटी की चोरी दवा कंपनी एवं उनके डीलरों के द्वारा की जा चुकी है और इसकी जांच आवश्यक है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर