india legends

रायपुर। राजधानी के क्रिकेट प्रेमी शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और महान बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को खेलते हुए देखने का लुत्फ़ उठा पाएंगे। ये दोनों ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान इंग्लैंड वाले मुकाबले में दिखाई देंगे।

मिली जानकारी के अनुसार ये मैच संभावित 15 जून को रायपुर में खेला जाएगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका के साथ इसी स्टेडियम पर दूसरा मैच 18 जून को खेला जा सकता है। इस बार इस सीरीज में न्यूज़ीलैंड की टीम भी डेब्यू करेगी।

बता दें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ को भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा समर्थित किया जाता है।

भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने सीरीज को लेकर कहा, “सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एक बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं कि इस देश का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक हो और सड़क पर रहते हुए हर नियम और कानून का पालन करें और ऐसा होने के लिए, हमें लोगों में जागरूकता पैदा करनी होगी, मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह श्रृंखला भारतीय सड़कों पर जीवन बचाने के लक्ष्य को हासिल करने और हासिल करने में सक्षम होगी।”