ये हैं ''इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के बागी सितारे'' जिन्होंने परिवार के खिलाफ जा कर फ़िल्मी जगत में बनाई अपनी पहचान

TRP डेस्क : फिल्म इंड्रस्ट्री में अपना नाम कौन नहीं बनाना चाहता। फिल्म जगत में ग्लैमर, पैसा, नाम और शोहरत सब कुछ है जो युवाओं को अपनी ओर काफी आकर्षित करता है। हर किसी के किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती कि वह फिल्म स्टार बन सके। लेकिन फिर भी हर साल हजारों लोग इस जगत में अपनी किस्मत आजमाने के लिए निकल पड़ते हैं। नेम, फेम और ग्लैमर से भरी इस दुनिया में रास्ते पर चलते हुए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस दौरान किसी को दोस्तों और परिवार का साथ मिलता है, तो कोई ऐसे भी कलाकार होते हैं जिन्हें बगावत करनी पड़ती है। फिर भी वे इस रास्ते पर चलते हैं। फिल्मी जगत में ऐसे कई उदाहरण हैं जिन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर यह रास्ता अपनाया और शोहरत की बुलंदियों को छुआ। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में, इनमें से कुछ नाम तो आपको चौंका भी सकते हैं।

रॉकिंग स्टार ‘यश’ (Rocking Star YASH)

साउथ के सुपरस्टार नवीन कुमार गौड़ा या यूँ कहें कि रॉकिंग स्टार ‘यश’ को आज कौन नहीं जानता। रॉकी भाई के रुप में उनकी छवि को कोई भूला ही नहीं सकता। यश को देश भर में पहचान उनकी फिल्म KGF के लिए मिली। इससे पहले भी वे कई कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें राजधानी, मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी, किराकट और गूगली जैसी फिल्में शामिल हैं। यश आज भले ही सफलता के शिखर पर हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुँचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी। अभिनेता ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बतया था, कि उनके पिता एक बस ड्राइवर हुआ करते थे। बचपन से ही उन्हें एक्टर बनने का की चाह थी, यश फिल्म एक्टर बनने के लिए पढ़ाई तक छोड़ दी थी। यश के इस फैसले से उनका परिवार उनसे काफी नाराज था। यहां तक कि वह यश के एक्टिंग करने के फैसले के भी खिलाफ थे। ऐसे में अपने घर से दूर वे अपने सपनो को पूरा करने के लिए वे सिर्फ 300 रुपए लेकर बेंगलुरू चले गए और कड़ी मेहनत से अपने सपनो को पूरा किया।

KGF: Chapter 2 Screening Witnesses A Real Shootout In Karnataka, A  27-Year-Old Farmer Shot Twice

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah)

बेजोड़ एक्टिंग और गजब की क्षमता से हर तरह के किरदार निभाने वाले नसीर ने अपनी छाप नकारात्मक भूमिकाओं में भी छोड़ी। समानांतर सिनेमा का ये हीरो कमर्शियल फ़िल्मों में एक ख़तरनाक विलेन के तौर पर भी हमेशा याद किया जाता रहेगा। अपनी शानदार एक्टिंग और अपने अलग अंदाज और बेहतरीन डायलॉग्स के लिए मशहूर नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म इंड्रस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए 16 साल कि उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था। नसीरूद्दीन शाह ने अपने करियर की शुरुआत फ़िल्म निशांत से की थी। यह फ़िल्म कमाई के हिसाब से तो पीछे रही पर फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह के अभिनय की सबने सराहना की। इस के बाद नसीरुद्दीन शाह ने आक्रोश, स्पर्श, मिर्च मसाला, अलबर्ट पिंटों को गुस्सा क्यों आता है, मंडी, मोहन जोशी हाज़िर हो, अर्द्ध सत्य, कथा आदि कई आर्ट फ़िल्में कीं जिनमें इन्होंने अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया। आज भी शाह अपनी कलाकारी के जलवे बिखेरते रहते हैं।

Naseeruddin Shah gets hospitalised : Bollywood News - Bollywood Hungama

कंगना रणावत (Kangana Ranaut)

बॉलीवुड की अभिनेत्री कंगना रणौत पंगा गर्ल के नाम से भी जानी जाती हैं। जो कि इंडस्ट्री में अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। हर मुद्दे पर अपनी राय रखने वाली कंगना बॉलीवुड में आने से भी पहले अपने तीखे अंदाज के लिए जानी जाती थी। 28 मार्च 2016 को उन्हें तनु वेड्स मनु रिटर्न में शानदार अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरुष्कार दिया गया। कंगना रणौत के पिता को उनका अभिनय करना पसंद नहीं था। इस परिस्तिथि में उन्हें भी घर छोड़ना पड गया था।

क्या है कंगना की सुंदरता का राज़? (Know Kangana Ranaut Beauty Secrets) |  Skin Care, Makeup, Beauty

सोनू सूद (Sonu Sood)

अपनी फिल्मो में विलेन का किरदार निभाने वाले सोनू सूद ने कोरोना महामारी के दौरान लोगो कि काफी मदद की थी। जिससे कि वे असल जिन्दगी में सभी के रीयल लाइफ हीरो बन चुके हैं। अभिनेता बनने के सपने को पूरा करने के लिए सोनू सूद ने अपना घर छोड़ा था। दरअसल, एक्टर के माता-पिता के न चाहतs हुए भी अपने सपने को पूरा करने के लिए सोनू सूद ने लुधियाना से मुंबई का सफर तय किया था।

Sonu Sood Fan Did Such A Thing The Actor Caught Hold Of His Head | 'ये  पक्का चालान कटवाएगा और मुझ से ही भरवाएगा', जब Sonu Sood के फैन ने किया ये

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat)

मल्लिका शेरावत फिल्म इंडस्ट्री की बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक हैं। मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लाम्बा है। उनके पिता उन्हें IAS बनाना चाहते थे। मगर उनकी इच्छा एक्टिंग करने की थी। उनके पिता नहीं चाहते थे, कि वे एक्टिंग करें। अपने पिता से नाराज मल्लिका ने उनसे कहा मेरा सरनेम लाम्बा हटा दे। ‘एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए वह घर से भागकर मुंबई आई थी। इसके बाद उन्होंने अपना नाम भी रीमा लाम्बा से बदलकर मल्लिका शेरावत कर लिया था।

Mallika Sherawat Sexy Ramp Walk In A Fashion Show

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर