प्रशांत किशोर


नई दिल्ली। राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज से बिहार में जन सुराज यात्रा निकालेंगे और आम जनता के साथ संवाद शुरू करेंगे। प्रशांत किशोर ने आज ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीति को आकार देने में मदद करने की मेरी खोज का 10 साल का सफर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है।

प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि 2 मई से उनकी टीम बिहार में जन सुराज यात्रा निकालेगी, हालांकि उन्होंने यह साफ किया कि वह किसी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान नहीं करेंगे। प्रशांत किशोर ने ट्वीट में कहा है कि “लोकतंत्र में असली मालिक जनता है और अब समय आ गया है कि जनता के बीच जाकर अपनी बात रखी जाए। लोगों के बीच उनकी समस्याओं को बेहतर तरीके से समझ सकें और ‘जन सुराज’ की पथ पर अग्रसर हो सकें।”

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के अलावा कांग्रेस के लिए कई राज्यों में चुनावी रणनीति बनाने वाले किशोर ने ट्वीट में अपनी नई पारी की शुरुआत बिहार से करने का संकेत दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर