Video : मुख्यमंत्री से छात्रा ने पूछा ऐसा सवाल कि गूंज उठे ठहाके… जानिए क्या था सीएम का जवाब…

सरगुजा : प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल इन दिनों विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरे में वे सबसे पहले सहनपुर गए। यहां उन्होंने पूर्व माध्यमिक शाला में छात्रों से मुलाकात की। इस दौरान छात्रों से मुख्यमंत्री की चर्चा हुई और उनके कई सवालों के जवाब सीएम ने दिए। कुछ सवाल सीएम ने भी पूछे जिनका जवाब छात्रों ने दिया। इस दौरान एक छात्रा ने सीएम से एक ऐसा सवाल पूछ लिया, जिससे पूरे कमरे में ठहाके गूंजने लगे। इसके बाद सीएम ने इस प्रश्न का उत्तर भी दिया।

दरअसल पूर्व माध्यमिक शाला सहनपुर में कक्षा नौवीं की छात्रा हेमंती यादव ने मुख्यमंत्री से प्रश्न किया कि “हम बच्चों को तो गर्मी की छुट्टी मिल गई है। क्या आपको भी गर्मी की छुट्टी मिलती है?” इस सवाल को सुनते ही स्कूल के कक्ष में मौजूद हर व्यक्ति हंस पड़ा। लेकिन बड़ी संजीदगी से मुख्यमंत्री ने इस प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि “हम लोगों कभी छुट्‌टी नहीं मिलती। गर्मी हो, ठंड हो, बरसात हो कभी छुट्‌टी नहीं। रायपुर में रहे तो ऑफिस का काम बहुत सारा रहता है। बहुत सारी योजनाएं हैं। बहुत से लोग मिलने आते हैं।”

सीएम ने कहा कि “अभी निकले हैं तो सबसे भेंट मुलाकात कर रहे हैं। शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं। जैसे मध्याह्न भोजन मिलता है कि नहीं। रेडी टू ईट मिलता है कि नहीं। किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिला कि नहीं मिला। गोठान में गए तो वहां देखे कि वर्मी कम्पोस्ट बन रहा है कि नहीं बन रहा है। नाले में पानी रुक रहा है क्या। राशन की दुकान देखते हैं। चावल नमक चना सब मिलता है कि नहीं। राशन कार्ड बना है कि नहीं। यह सब देखना पड़ता है कि जो योजना हम बनाए हैं छग की आम जनता के लिए उसका लाभ उनको मिल रहा है या नहीं। यह सब काम हमको साल भर करना पड़ता है।”

देखें Video :-

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर