CGBSE Board Result Date : जल्द जारी होगा 10वीं-12वीं बोर्ड का परिणाम, टॉपर्स को मिलेगा ये इनाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में शामिल हो चुके स्टूडेंट्स के रिजल्ट इतजारी जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) आज यानी 11 मई 2022 को 10वीं और 12वीं रिजल्ट की डेट जारी कर सकता है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर घोषित किया जाएगा। जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

मिली जानकरी के मुताबिक 10वीं और 12वीं के नतीजे दोनों अलग-अलग घोषित किए जाएंगे। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, 10वीं का रिजल्ट 14 मई को जारी किया जाएगा। 12वीं का रिजल्ट 12 मई को यानी कल घोषित किया जाएगा। हालांकि रिजल्ट का समय अभी साफ नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही समय की भी घोषणा कर दी जाएगी। रिजल्ट की तारीखों की घोषणा फिलहाल ऑफिशियल नहीं की गई है।

छात्र परिणाम के कुछ दिनों के बाद अपने स्कूलों से मूल मार्कशीट ले सकते हैं। मार्कशीट में विषयवार अंक, ग्रेड, व्यक्तिगत विवरण और अन्य महत्वपूर्ण विवरण शामिल होंगे। 2021 में, CGBSE के छात्रों ने रिमोट मोड में बोर्ड परीक्षा आयोजित की थी।

टॉपर्स को दिया जाएगा ये इनाम

रिजल्ट से पहले ही इस बार के टॉपर्स स्टूडेंट्स के लिए इनाम की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा में अच्छें अंकों से पास होने वाले स्टूडेंट्स को हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा। छत्तीसगढ़ सीएम ने हाल ही में घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button