प्रदेश में दिखने लगा 'आसानी का असर', तपिश में राहत देने वाली खबर

रायपुर : ‘आसानी का असर’ छत्तीसगढ़ के मौसम पर दिखना शुरू हो गया है, प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाये हुए हैं। जिससे कड़ी धूप से लोगों को राहत मिल रही है। वहीं आसानी चक्रवात के प्रभाव से चल रही ठंडी हवाओं कि वजह से तापमान में भी गिरावट हुई है। राजधानी में आज लोगो की सुबह की शुरुवात सुहाने मौसम के साथ हुई। ऐसी ही स्थिति प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिली। बुधवार दोपहर तक प्रदेश में बादल छाए हुए हैं और आगामी दो दिन ऐसे ही गुजरने की संभावना है।

5 डिग्री तक गिरा पारा

आसानी के प्रभाव से प्रदेश के कई इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 5 डिग्री तक कम हुआ है। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। वहीं बादल छाए रहने से चिलचिलाती धूप का कहर भी थम गया है। मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रायपुर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस मापा गया। यह तापमान सामान्य तापमान से 3 डिग्री कम है। फ़िलहाल रायपुर में 6 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चल रही है। शहर के बाहरी इलाको का मौसम कुछ और ठंडा रहा। मौसम विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक रायपुर और कुरुद सबसे गर्म रहा।

कहीं कहीं बारिश की संभावना

आज प्रदेश में कई जगहों पर आंशिक रूप से गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं कई जगहों पर बिजली गिरने की भी आशंका है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छग रहने की सम्भावना है। मौसम विभीग द्वारा बस्तर संभाग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर