जिला बदर नहीं करने के एवज में मांगी थी रिश्वत
जिला बदर नहीं करने के एवज में मांगी थी रिश्वत

भोपाल। राजधानी में रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इस पर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की। भोपाल के बैरसिया थाना के ललरिया चौकी प्रभारी ने एक व्यक्ति से 15 हजार की रिश्वत मांगी थी। वह व्यक्ति जब रिश्वत देने पुलिस चौकी पहुंचा तो चौकी प्रभारी ने चतुराई दिखाते हुए सीधे रिश्वत नहीं लिया। चौकी प्रभारी ने रिश्वत लेने के लिए एक परिचित की मदद ली। इस दौरान लोकायुक्त की टीम ने चौकी प्रभारी को रंगे हाथों पकड़ लिया।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार ग्राम डंगरौली थाना बैरसिया निवासी दरबार सिंह ने लोकायुक्त भोपाल को शिकायत करते हुए बताया था कि उसके खिलाफ थाने में मारपीट का प्रकरण दर्ज था। इसी मामले में चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक मुकेश मीणा द्वारा जमानत एवं जिलाबदर न करने के बदले में 15 हजार रुपये की रिश्‍वत मांगी गई थी। इस पर पीड़ित ने लोकायुक्‍त में शिकायत कर दी। लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने मामले की गहनता से छानबीन की।

एसपी लोकायुक्त मनु व्यास ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद टीम का गठन किया। पूरे प्रकरण को समझकर एक योजना बनाई गई। बता दें कि इससे पहले ही आरोपित ने आवेदक से चार हजार रुपये 13 मई को ले लिए थे। इसके बाद बुधवार को आरोपित शेष रिश्वत राशि 11 हजार रुपये एक परिचित करण सिंह के माध्यम से ले रहा था, तभी लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net