कांग्रेस ने एक और नगर पंचायत पर किया कब्जा, भाजपा के निष्कासित पार्षदों की जीत में रही अहम भूमिका

गंडई। अविश्वास प्रस्ताव के जरिये भाजपा समर्थित नगर पंचायत अध्यक्ष को हटाने के बाद छुई खदान में आज नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी को जीत हासिल हुई।

गंडई के बाद छुई खदान की बारी

नया जिला बनने जा रहे खैरागढ़-छुई खदान-गंडई में पिछले दिनों गंडई नगर पंचायत में भी अविश्वास प्रस्ताव के जरिये भाजपा समर्थित अध्यक्ष को हटाने के बाद नए अध्यक्ष के तौर पर कांग्रेस पार्षद का निर्वाचन हुआ। इसी तरह विगत सात मार्च को हुए अविश्वास प्रस्ताव में छुई खदान नगर पंचायत में भाजपा की अध्यक्ष को बहुमत रहते हुए भी तीन ही वोट मिले थे, जिसके बाद आज अध्यक्ष का चुनाव हुआ।

भाजपा ने 2 पार्षदों को किया निष्कासित

छुई खदान में भाजपा समर्थित अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव में पराजय के बाद पार्टी ने दो पार्षदों को निष्कासित कर दिया था। बाद में इन पार्षदों ने कांग्रेस की सदस्यता हासिल कर ली। छुईखदान में आज अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग हुई, जिसमें 9-6 से कांग्रेस प्रत्याशिओं पार्तिका महोबिया ने नगर पंचायत अध्यक्ष पद जीत लिया।

कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के इस मौके पर कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद थे। निर्वाचन की घोषणा के साथ ही कांग्रेसियों ने जीत की ख़ुशी मनाई। इस जीत पर राजनांदगांव जिला प्रभारी अरुण सिसोदिया और कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले महीने हुए विधानसभा उप चुनाव में छुईखदान की जनता ने कांग्रेस के प्रति अपना विश्वास दिखाया था। नगर का विकास दो साल रुक गया था। कांग्रेस की अध्यक्ष बनते ही अब यहां का विकास चैतरफा होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button