हार्दिक पटेल

अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार आरक्षण को लेकर अपनी अलग पहचान बनाकर कांग्रेस नेता बने हार्दिक पटेल ने बीते दिनों कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। हार्दिक पटेल की इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि वे भाजपा में शामिल होंगे। लेकिन अटकलों पर विराम लग गए हैं।

हार्दिक पटेल ने कहा है कि उन्होंने अभी भाजपा में जाने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है। राज्य के कई कांग्रेस नेता पार्टी से नाराज है। कांग्रेस में सच बोलो तो बड़े नेता बदनाम करते हैं।

हार्दिक पटेल ने आज अहमदाबाद में पत्रकारों से चर्चा में यह बातें कहीं। उन्होंने पाटीदार नेता ने कहा कि गुजरात में चाहे पाटीदार समुदाय हो या कोई अन्य समुदाय, उन्हें कांग्रेस में भुगतना पड़ा है। कांग्रेस में सच बोलो तो बड़े नेता आपको बदनाम करेंगे और यही उनकी रणनीति है।

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में भाजपा 22 साल से सत्ता में है। कांग्रेस व खासकर राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल को बड़े अरमानों से पार्टी में शामिल किया था। हार्दिक पटेल ने गुरुवार को कहा कि सिर्फ वह ही कांग्रेस से नाराज नहीं हैं, बल्कि गुजरात में कई नेता और विधायक कांग्रेस से नाराज हैं। वे पार्टी का इस्तेमाल करते हैं। सत्ता में बैठने और पार्टी की प्रशंसा करने का मतलब यह नहीं है कि पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बना सकती है।

पटेल ने कहा कि कांग्रेस में चर्चा है कि बोर होने पर लोग उसे वोट देंगे। मैंने राहुल और प्रियंका गांधी से बात की थी और गुजरात की समस्याओं का जिक्र किया था। उन्होंने मुझसे पूछा और मैंने उन्हें बताया। इसके बाद से मेरी उपेक्षा की गई। मैंने दुखी होकर नहीं, बल्कि हिम्मत से पार्टी छोड़ने का फैसला किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर