सीआईएसएफ की भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले 6 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने सीआईएसएफ की भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल इस महीने की 18 तारीख को सीआईएसएफ के निरीक्षक ने आरक्षक जीडी 2021 की परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़ा कर चयन प्रक्रिया में कुछ लोगों के शामिल होने की शिकायत उतई थाने में की थी। शिकायत में यह कहा गया था कि परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की फिंगरप्रिंट और फोटो में समानता नहीं है। अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

जांच के दौरान 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिनसे पूछताछ करने पर यह पता चला कि यह सभी आरोपी फर्जी दस्तावेज बनाकर भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग लोगों को शामिल कराते थे। सीआईएसएफ में भर्ती कराने के लिए यह अभ्यर्थियों से 5-5 लाख रूपए लेकर फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से छत्तीसगढ़ का फर्जी स्थाई निवासी और आधार कार्ड बरामद किया गया है।

अन्य आरोपियों को पकड़ने दो दल यूपी रवाना

संबंधित विषय पर दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने जानकारी दी कि जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा यह आरोपी दे रहे थे उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दो दल आगरा और मुरैना रवाना कर दिए गए हैं। उनके पकड़े जाने पर और भी कई खुलासे होने की संभावना है। पल्लव ने बताया कि गिरोह का एक दल शारीरिक परीक्षा दिया करता था। दूसरा दल लिखित परीक्षा दिलाता था। क्योंकि लिखित परीक्षा कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के द्वारा लिया जाता है। इसलिए एसएससी से भी इस विषय पर जानकारी मांगी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button