TRP DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय जापान दौरे के लिए टोक्यो पहुंच गए हैं। यहां भारतीय प्रवासियों ने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। प्रधानमंत्री यहां QUAD समिट में शामिल होने वाले हैं जहाँ वे अर्थव्यवस्था व अन्य कई मुद्दों पर बात करेंगे।

जापान में पहुंचने पर पीएम मोदी ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया- “जापान पहुंचा हूं। इस यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा, जिसमें क्वाड समिट, साथी क्वाड लीडर्स से मिलना, जापानी बिजनेस लीडर्स और जीवंत भारतीय डायस्पोरा के साथ बातचीत करना शामिल है।”

भारतीय पीएम की सेल्फ रिलायंस को हमने मज़बूत समर्थन दिया है

टोक्यो में प्रधानमंत्री मोदी ने सुजुकी के सलाहकार ओसामू सुजुकी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद सुजुकी बोले “पीएम मोदी द्वारा किए गए सुधार अवर्णनीय हैं, पीएम की सेल्फ रिलायंस (आत्मनिर्भर भारत) की थीम को जापानी निवेशकों ने बहुत मजबूती से समर्थन दिया है।”

दो दिवसीय दौरे पर गए पीएम मोदी ने कहा- “भारत एक समावेशी लचीला ‘इंडो पैसिफिक इकोनॉमिक मॉडल’ के निर्माण के लिए आप सभी के साथ काम करेगा। हमारे बीच भरोसा, पारदर्शिता, समयबद्धता होनी चाहिए। यह इंडो पैसिफिक क्षेत्र में विकास, शांति और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेगा।”

UNIQLO के सीईओ से मिले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने UNIQLO के सीईओ तदाशी यानाई के साथ बातचीत की। UNIQLO के अध्यक्ष ने कहा कि वे भारत में उत्पादन और अनुसंधान एवं विकास में निवेश तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा-हम एंड टू एंड प्रोडक्ट्स यानी प्लांट से लेकर डिजाइन और फैब्रिक तक पर फोकस कर सकते हैं। हम भारत में विकास करना चाहते हैं। भारत में आईटी प्रतिभाएं उत्कृष्ट हैं। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि “चलो यह करते हैं।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर