यासीन मलिक ने 20 साल छोटी अपनी ही प्रशंसक से रचाई थी शादी, जानिए अब कहाँ है यासीन की पत्नी

जम्मू-कश्मीर। यासीन मलिक, वो शक्श जिसने कश्मीर में आज़ादी के नाम पर मासूमो के हाथों में बंदूके थमा दी। कश्मीर के बाहर कश्मीर की आज़ादी के नारे लगाने वाला यासीन मालिक कश्मीर घाटी में हथियार के दम पर आतंकवाद को बढाता रहा। कल उस यासीन मलिक की सजा का ऐलान हो गया और कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुना दी है। मलिक की सजा को लेकर कल पाकिस्तान में भी खलबली मची हुई थी। जिसका कारण थी यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक। सजा से पहले मुशाल मलिक अपने पति के समर्थन में खुल कर सामने आई।

कौन हैं मुशाल मलिक

1986 में जन्मी मुशाल हुसैन पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं। वो पाकिस्तान के एक बहुत ही संपन्न परिवार से आती हैं। फरवरी 2009 में यासीन मलिक और मुशाल की शादी हुई थी। 2012 में दोनों की एक बेटी हुई, जिसका नाम रजिया सुल्तान है। मुशाल यासीन से उम्र में 20 साल छोटी हैं। मुशाल हुसैन के पिता एमए हुसैन जाने-माने अर्थशास्त्री थे। वहीं मुशाल की मां रेहाना पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की नेता रही हैं। मुशाल के भाई अमेरिका में विदेश नीति विश्लेषक हैं।

कैसे हुई अपने से 20 साल छोटी महिला से यासीन मलिक की शादी

मुशाल और यासीन की मुलाकात साल 2005 में हुई थी। तब यासीन पाकिस्तान में ही था। वो कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट के लिए पाकिस्तान का समर्थन मांगने वहां गया था। इसी दौरान यासीन की मुलाकात मुशाल से हुई। यासीन मलिक की स्पीच सुनने के बाद मुशाल काफी प्रभावित हो गईं, जिसके बाद दोनों में प्यार हो गया। बाद में मुशाल और यासीन की मां की हज यात्रा पर मुलाकात हुई, जहां उन्होंने दोनों की शादी की बात फिक्स की। एक इंटरव्यू में मुशाल ने कहा था- मैं उनके (यासीन) पास गई और कहा कि मुझे उनका भाषण पसंद आया। मैंने उनसे हाथ मिलाया और उन्होंने मुझे अपना ऑटोग्राफ दिया। इसके बाद बातचीत का सिलिसला चल पड़ा और एक दिन यासीन ने मुशाल को प्रपोज कर दिया। बातचीत के दौरान यासीन ने मुशाल से कहा- मुझे पाकिस्तान पसंद है, खासकर तुम।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button