IPL 2022 Final : Royal Challengers Bangalore को हराकर Rajasthan Royals फाइनल में, रविवार को Gujarat Titans के साथ होगा खिताबी मुकाबला

Sports Desk : IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर मैच में Rajasthan Royals ने एकतरफा अंदाज में Royal Challengers Bangalore को 7 विकेट से मात दी। इस मैच में Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बैंगलोर ने राजस्थान को जीतने के लिए 158 रनों का टारगेट दिया, जिसे Rajasthan Royals ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब 29 मई को Rajasthan Royals का फाइनल में सामना Gujarat Titans से होने जा रहा है।

दूसरी बार फाइनल खेलेगी Rajasthan Royals

Rajasthan Royals ने IPL के पहले सीजन 2008 का खिताब शेन वॉर्न (Shane Warne) की अगुआई में जीता था। अब युवा भारतीय खिलाड़ी संजू सैमसन की कप्तानी में Rajasthan Royals दूसरी बार IPL के फाइनल में पहुंची है। जहां उसका सामना Gujarat Titans से होगा। RR के पास शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज हैं, जो उन्हें दूसरा खिताब जिता सकते हैं।

पहले ही बार में फाइनल में पहुँची Gujarat Titans

Gujarat Titans टीम इसी सत्र में IPL में शामिल हुई है। अपने पहले ही प्रयास में Gujarat Titans टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने फाइलन में सबसे पहले जगह बनाई है। जिसके बाद क्रिकेट प्रेमियों की मानें तो इस साल का IPL खिताब भी Gujarat Titans की पलटन ही अपने नाम करने जा रही है। पहली बार IPL खेल रही टीम और पहली बार IPL जीतने वाली टीम के बीच होने जा रहा फाइनल मुकाबला वाकई काफी रोमांचक होने जा रहा है।

अहमदाबाद में होगा अखिरी मुकाबला

IPL 2022 का फाइनल रविवार को Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। Gujarat Titans ने क्वालीफायर-1 में Rajasthan Royals को हराकर फाइनल में एंट्री की। वहीं, Rajasthan Royals क्वालीफायर-2 में Royal Challengers Bangalore को 7 विकेट से शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले तक पहुंची है। दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button