हार्दिक पटेल

नई दिल्ली। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी के  नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए गंभीर आरोप लगाकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इस बीच उन्होंने 2 जून को 15 हजार कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया है और भाजपा में शामिल होने की तैयारी जोरशोर से कर रहे हैं। हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने को लेकर भाजपा के नेता ने आपत्ति दर्ज की है।  

इन नेताओं का कहना है कि पाटीदार नेता ने भाजपा को काफी नुकसान पहुंचाया है। पटेल ने मंगलवार को भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। हाल ही में उन्होंने ट्वीट के जरिए कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था और अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक नोट भी लिखा था।

मिली जानकारी के अनुसार एक वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी ने कहा कि हमें कांग्रेस नेताओं के भाजपा में आने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हार्दिक पटेल ने हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाया है। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेताओं तक अधिकांश उन्हें भाजपा में नहीं चाहते।’ कुछ पुराने वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें पटेल कह रहे हैं कि वह कभी भी भाजपा को ‘सरेंडर’ नहीं करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, पाटीदार आंदोलन के चलते पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी और कई वरिष्ठ भाजपा सदस्यों के घरों और कार्यालयों को निशाना बनाया गया था। तोड़फोड़ का जिम्मेदार पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति को माना गया था।

साल 2015 में कोटा आंदोलन के जरिए सुर्खियां बटोरने वाले पटेल ने 2019 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। एक साल बाद ही उन्हें गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया गया था। हालांकि, यह पारी ज्यादा लंबी नहीं चली और हाल ही में पार्टी नेतृत्व और राज्य के नेताओं से नाराजगी के बीच उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर