सीएम योगी ने रखी अयोध्या में गर्भगृह की पहली शिला

अयोध्या। अयोध्या में बनने जा रही देश का सबसे बड़ा राम मंदिर का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गर्भगृह की पहली शिला रखी। इसके बाद देश में एक और इतिहास जुड़ गया।  इस ऐतिहासिक पल के सैकड़ों लोग गवाह बने।  

इस दौरान अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा। लोग इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। राम मंदिर भारत की एकता का प्रतीक होगा।

अयोध्या में 500 साल की तड़पन जल्द दूर होगी: सीएम योगी

शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया। हमें गर्भगृहके शिला पूजन का शोभाग्य मिला। जल्द ही भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होगा। अब राम मंदिर का निर्माण तेजी से होगा। गोरक्षपीठ की तीन पीढ़ियां इस काम में लगी थीं। अयोध्या में 500 साल की तड़पन जल्द दूर होगी। सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर देश का राष्ट्र मंदिर होगा।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे अयोध्या

मुख्यमंत्री को रिसीव करने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राम कथा पार्क पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण जारी है। पहले चरण के का काम राम जन्मभूमि परिसर में पूरा हो गया है। आज दूसरे चरण के क्रम में काम शुरू हो गया है। आज का दिन राम भक्तों के लिए खुशी का दिन है। हनुमान जी की कृपा से सब काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि सौभाग्यशाली हूं कि मंदिर निर्माण का साक्षी बन रहा हूं। राम मंदिर आंदोलन के सिपाही के तौर पर मुझे भी मौका मिला है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर