भगवा टोपी के साथ आज भाजपा में शामिल हो गए हार्दिक पटेल

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार समुदाय को आराक्षण दिलाने की मांग को लेकर चर्चा में आकर कांग्रेस नेता बने हार्दिक पटेल हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। हार्दिक पटेल आज भाजपा में शामिल हो गए। उनको प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर नितिन पटेल के अलावा बाकी कोई सीनियर लीडर मौजूद नहीं दिखाई दिया। बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने से पहले हार्दिक पटेल ने आज दुर्गा पूजा की। वह गऊ पूजा करने भी गए थे। उन्होंने आज ही स्वामीनारायण गुरु मंदिर में भी पूजा की।


भाजपा में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल ने गुरुवार को ट्वीट कर पीएम मोदी का गुनगान किया। ट्वीट कर हार्दिक पटेल ने लिखा कि राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा। गुजरात पार्टी के अध्यक्ष सीआर पाटिल पाटीदार नेता को भाजपा में शामिल करेंगे। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में 15 हजार कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।


गौरतलब है कि हार्दिक पटेल ने 18 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद पटेल ने कहा था कि यह एक तथ्य है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में पाटीदार आरक्षण आंदोलन (उनके नेतृत्व में) के कारण कांग्रेस को काफी फायदा हुआ था। हालांकि मुझे कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के बाद भी मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। मुझे पार्टी की प्रमुख बैठकों में भी आमंत्रित नहीं किया गया था। पिछले तीन वर्षों के दौरान कभी भी मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था नहीं की।

Back to top button