रायपुर। आगामी राज्यसभा चुनावों के मद्देनजर सभी पार्टियां जोड़-तोड़ मैं लग गई हैं। सभी पार्टियां अपने अपने विधायकों को दूसरे राज्यों में लाने ले जाने का काम शुरू कर दिया है। ऐसे राज्य जहां आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है वहां की राजनितिक पार्टियां और भी ज्यादा सजग हैं।

कुछ ऐसा ही हरियाणा के राज्यसभा चुनावों को लेकर देखने को मिल रहा है। जहां पक्ष और विपक्ष के बीच विधायकों के खींचतान को ध्यान में रखते हुए राजनीतिक पार्टियां अपने विधायकों को दूसरे राज्यों में स्थानांतरित कर रही है। ताकि उनकी पार्टियों के विधायक कही क्रॉसवोट न कर दे।

कार्तिकेय शर्मा की दावेदारी ने खड़े किये पार्टियों के कान

दरअसल हरियाणा राज्य की दो राज्यसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के अतिरिक्त निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने दावेदारी की है। इस दावेदारी के बाद से हरियाणा की कांग्रेस पार्टी के कान खड़े हो गए हैं। सूत्रों की माने तो पार्टी ने अपने विधायकों को क्रॉस वोटिंग से बचाने के लिए 5 जोड़ी कपड़े के साथ दिल्ली बुलाया है। मिली जानकारी के अनुसार इन सभी विधायकों को आज दोपहर पश्चात छत्तीसगढ़ लाया जाएगा और चुनाव के पूर्व तक इन हरियाणा के विधायकों को नया रायपुर के रिसोर्ट में ठहराया जा सकता है।

रायपुर में चल रही नव संकल्प शिविर में इस सम्बन्ध में जब छत्तीसगढ़ के स्वस्थ्य मंत्री और वरिष्ठ कॉंग्रेसी नेता टीएस सिंहदेव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन अब यह आम परिपाटी हो चुकी है और सभी दल अपने विधायकों को सुरक्षित रखना चाहते हैं। सिंहदेव के इस जवाब के बाद से हरियाणा कांग्रेस विधायकों के छत्तीसगढ़ आने की चर्चा और गर्म हो गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर