जांजगीर : प्रदेश के जांजगीर-चाँपा जिले के सभी 256 पटवारी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर आ गए हैं। ये सभी पटवारी जिले में घूस लेने के आरोपी पटवारी के निलंबन और गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। इनकी मांग है कि तहसीलदार, नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी को सस्पेंड किया जाए। बता दें कि कुछ ही दिनों के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जांजगीर दौरा है और इस कारण जिले में हड़ताल और प्रदर्शन आदि पर रोक लगी हुई है।

यह खबर इस खबर से संबंधित है – घूसखोर पटवारी पर गिरी निलंबन की गाज, लेन-देन का वीडियो वायरल होने के बाद की गई कार्रवाई

शुक्रवार को पटवारी संघ के बैनर तले सभी पटवारी शहर के कचहरी चौक पर एकत्रित हुए और वहीं धरने पर बैठ गए। पटवारी संध ने आरोप लगाते हुए कहा कि पामगढ़ में पदस्थ पटवारी देवेंद्र साहू को एसडीएम ने सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर सस्पेंड कर दिया है। विभागीय जांच तक नहीं कराई इसके ठीक दूसरे दिन पटवारी को पुलिस ने जबरदस्ती गिरफ्तार भी कर लिया। यह कार्यवाही पूरी तरह से समाचार पत्रों में छपी खबर और वायरल वीडियो के आधार पर बिना विभागीय जांच पर की गई है। जबकि विभागीय जांच करवाने का ज्ञापन भी अधिकारियों को सौंपा गया था। इस पर अपर कलेक्टर ने आश्वासन भी दिया था। लेकिन फिर भी पटवारी की गिरफ्तारी कर ली गई है।

घूसखोर पटवारी पर गिरी निलंबन की गाज, लेन-देन का वीडियो वायरल होने के बाद की गई कार्रवाई

प्रदेशव्यापी आंदेलन की चेतावनी

पटवारी संघ ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक तीनों अफसरों को निलंबित नहीं किया जाता यह हड़ताल जारी रहेगी। साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि अगर मांग पूरी नहीं हो गई तो यह आंदोलन जिले से बाहर निकलकर प्रदेश व्यापी आंदोलन बन जाएगा।

नायब तहसीलदार की शिकायत पर पुलिस ने पटवारी को गिरफ्तार कर लिया था।
गिरफ्तार पटवारी

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर