Trp breaking news
Trp breaking news

TRP डेस्क : पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को बर्खास्त किया है। बता दें पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद कानपुर सहित देश भर के कई हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी। पूरे देश में मुस्लिम समाज में इस बात को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त था। जिसपर कार्रवाई करते हुए भाजपा ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है।

पार्टी महासचिव ने किया था बयान जारी

भाजपा के द्वारा नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई किए जाने के पहले भाजपा ने बयान जारी कर सफाई दी थी। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि “पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती। पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकार्य नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए।” उन्होंने कहा, “भाजपा न ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है।”

Image

किया पार्टी के संविधान का उल्लंघन

नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित करते हुए भाजपा के सदस्य सचिव, पार्टी अनुशासन समिति ओम पाठक ने कहा कि “आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं। जो भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियम 10(A) का स्पष्ट उल्लंघन है। मुझे आपको यह बताने का निर्देश दिया गया है कि आगे की जांच लंबित है। आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों और असाइनमेंट से, यदि कोई हो, निलंबित कर दिया जाता है।”

‘आपने पार्टी के विचार और नीतियों के विरुद्ध कार्य किया है’

नवीन जिंदल को निष्कासित करते हुए दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लिखा कि “आपने सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सदभावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए हैं। यह भारतीय जनता पार्टी के मूल विचार के विरोध में हैं। आपने पार्टी के विचार और नीतियों के विरुद्ध कार्य किया है। अत: आपको भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता तुरंत प्रभाव से समाप्त की जाती है और आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है।”

Image

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर