Quick Joins
Quick Joins

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी छोटी बहु राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के लिए जियो वर्ल्ड सेंटर में अरंगेत्रम सेरेमनी रखी। अरंगेत्रम एक ग्रेजुएशन सेरेमनी होती है। जिसमें भारतीय शास्त्रीय नृत्य और संगीत के पूर्व छात्र मंच पर पहली बार प्रदर्शन करते हैं। कल 5 जून को मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस आयोजन में बॉलीवुड के कई बड़े और नामी सितारें भी शामिल हुए थे।

राधिका मर्चेंट का पहला परफॉर्मेंस,
राधिका मर्चेंट एक क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने ने अरंगेत्रम में पहली बार मंच पर प्रदर्शन किया। राधिका के इस परफॉर्मेंस को और भी खास बनाने के लिए मुकेश अंबानी ने इस भव्य अरंगेत्रम सेरेमनी का आयोजन किया था। इस परफॉर्मेंस के दौरान राधिका क्लासिकल लुक में बेहद खूबसूरत लग रहीं हैं। राधिका ग्रीन और ऑरेंज कलर की सिल्क साड़ी पहने दिख रही हैं। उनके डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

कार्यक्रम में पहुँचे बॉलिवुड कि बड़ी हस्तियां,
इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में किया गया था। इस कार्यक्रम में अंबानी परिवार के साथ-साथ बॉलिवुड के कई हस्तियां भी राधिका मर्चेंट का डांस देखने पहुंची। कार्यक्रम में सलमान खान, आमिर खान और रणवीर सिंह राजकुमार हिरानी, मीजान जाफरी, सागरिका घाटगे, जहीर खान, जैसे सितारे पहुंचे थे। रणवीर सिंह कार्यक्रम में कुर्ता पजामा पहने दिखाई दिए तो वहीं सलमान और आमिर खान अपने स्टेटमेंट स्टाइल में वहां पहुंचे थे।

कौन हैं अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू,
राधिका मर्चेंट सुर्ख़ियों में तब आईं, जब उनका नाम भारत के सबसे अमीर व्यापारी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की प्रेमिका के रूप में सामने आया। राधिका मर्चेंट एंकर हेल्थकेयर के सीईओ और वाईस चेयरमैन विरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका मर्चेन्ट का परिवार मूल रूप से गुजरात के कच्छ का रहने वाला है, लेकिन फ़िलहाल उनका पूरा परिवार मुंबई में रहता हैं। राधिका मर्चेंट ने अपनी ग्रेजुएशन न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पूरी की थी। बता दें कि राधिका एनिमल वेलफेयर को लेकर भी काम करती हैं। साथ ही राधिका एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2019 में अनंत अंबानी से उनकी सगाई हुई थी। उन्होंने गुरु भावना ठाकर के मार्गदर्शन में श्रीनिभा आर्ट्स से भारतीय शास्त्रीय नृत्य सीखा हैं।