भारतीय जनता पार्टी विधान परिषद चुनाव

टीआरपी डेस्क। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र में विधान परिषद (MLC) चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने यूपी की 9, महाराष्ट्र की 5 और बिहार की 2 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। बता दें कि तीनों राज्यों में विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में 30 सीटों पर 20 जून को मतदान होना है।

बीजेपी ने यूपी में 9 उम्मीदवार घोषित किए हैं। यूपी से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, भूपेन्द्र सिंह, नरेंद्र कश्यप समेत कई मंत्रियों को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया हैं। दयाशंकर मिश्रा दयालु, जेपीएस राठौर, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा के नाम भी लिस्ट में हैं। मुकेश शर्मा लखनऊ महानगर अध्यक्ष हैं, जिन्हे एमएलसी प्रत्याशी बनाया गया है।

महाराष्ट्र में 5, बिहार में 2 उम्मीदवार घोषित

बीजेपी ने महाराष्ट्र से प्रवीण यशवंत दारेकर, राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे, प्रसाद मिनेश लाड को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बिहार से हरि साहनी और अनिल शर्मा को टिकट दिया गया है।

जिन 30 सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें 13 सीटें उत्तर प्रदेश, 10 महाराष्ट्र और सात सीटें बिहार की हैं। उत्तर प्रदेश में 13 में से 12 सीटें 6 जुलाई को रिक्त हो रही हैं, जिनमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट भी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट 22 मार्च को खाली हो गई थी। इन सीटों पर नामांकन 9 जून तक करना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर