ऑनलाइन गेम्स 15 देशों में प्रतिबंधित-भारत में प्रतिबन्ध को लेकर कोई कानून नहीं
Shocking Incident : बेटे को चढ़ा PUBG का नशा! मां के कत्ल के बाद कहानियां रचता गया 16 साल का नाबालिक
Shocking Incident : बेटे को चढ़ा PUBG का नशा! मां के कत्ल के बाद कहानियां रचता गया 16 साल का नाबालिक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां महज 16 साल का लड़के ने PUBG खेलने से मना करने पर अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी।

लड़का आधी रात को उठता है और अपनी मां के सिर में लाइसेंसी बंदूक से गोली मार देता है। मां की हत्या करने के बाद वो मां के शव को कमरे में बंद कर देता है और खुद अपने दोस्तों के साथ पार्टी करता है, क्रिकेट खेलता है, फिल्में देखता है, कत्ल को लेकर तरह तरह की कहानियां गढ़ता है, मगर उसका गुनाह सामने आ ही जाता है।

लखनऊ में वृंदावन कॉलोनी में हंसता खेलता एक परिवार था। परिवार में एक मां थी, 16 साल का एक बेटा और 10 साल की बेटी थी। परिवार के मुखिया, आसनसोल में आर्मी में जेसीओ के पद पर तैनात थे। सब कुछ ठीक था, मगर शनिवार की रात इस परिवार में सब कुछ बदल गया।

मां को मारने के बाद 16 साल का बेटा सो गया चैन की नींद

वारदात शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात होती है। मां को गोली मारने के बाद बेहद आराम से, बगैर कोई चिंता किए, अपनी बहन को साथ लेता है, और दूसरे रूम में जाकर आराम से चैन की नींद सोता है। .

रविवार सुबह के सूरज ने दस्तक दी तो तीन लोगों से भरे रहने वाले घर में एक सदस्य कम था. बेटे ने मां को मार दिया था, बहन को कमरे में बंद किया, कुत्ते को बांधा और निकल पड़ा अपने मूड में दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने, पार्टी करने, मौज मस्ती करने। ये अपने आप में हैरान करने वाला है कि अपनी ही मां को जान से मार देने के बाद कोई 16 साल का बच्चा इतना निश्चिंत कैसे हो सकता है।

भाई हैवानियत से बहन भी घबराई!

मगर बात सिर्फ इतनी नहीं थी। आरोपी नाबालिग बेटा, दिन भर अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती तो करता ही रहा. शाम को पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों को अपने घर बुला लिया। कमरे में मां का शव पड़ा था, मगर आरोपी इस बात से निश्चिंत हर वो काम कर रहा था, जिस काम को उसकी मां उसके रोकती थी। सो गया छोटी थी और भाई की इस हैवानियत से घबराई हुई थी।

16 साल का ये बच्चा, किसी मंझे हुए क्रिमिनल की तरह काम कर रहा था। वो घर से बाहर निकलता था तो बहन को कमरे में लॉक करके जाता था। बहन को डरा दिया था कि तुम्हारा भी यही हाल करेंगे। कई बार पड़ोसियों को कुछ शक हुआ, मगर वो पड़ोसियों से कह देता था कि दादी की तबीयत खराब है, मां चाचा के यहां गई हैं। यही कहानी सुनाकर आरोपी ने अपनी बहन को एक पड़ोसी के यहां खाना भी खिलाया।

लेकिन इस आरोपी की मुश्किलें भी बढ़ने वाली थीं, क्योंकि कमरे में पड़ा मां का शव सड़ने लगा था, उससे बदबू आने लगी थी। इसके लिए भी इसने शातिराना हरकत की। बदबू खत्म करने के लिए इसने कमरे में रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल किया। रूम फ्रेशनर छिड़कता रहता था। पड़ोसियों को बता रखा था कि मां, चाचा के यहां गई हैं। मगर रूम फ्रेशनर से सड़े हुए शव की दुर्गंध कबतक छिपती।

इधर आरोपी के पिता जो कि रोज अपनी पत्नी से फोन पर बात करते थे, मगर शनिवार से उनकी बात नहीं हो पा रही थी। उन्होंने जानकारी जुटाने की कोशिश की तो इसी 16 साल के आरोपी ने एक नई कहानी बुन दी। कहानी ये कि बाहर से कोई आया और उसने मां की हत्या कर दी। पिता के लिए तो काटो तो खून नहीं वाले हालात हो गए। उन्होंने अपने भाइयों को फोन किया, आरोपी के चाचा और दादी इनके घर पहुंचे तो यहां भी आरोपी ने वही कहानी सुनाई।

पूछताछ में हुआ खुलासा

आरोपी के चाचा ने पुलिस को फोन किया। पुलिस पहुंची तो पूरा कमरा दुर्गंध से भरा हुआ था। अब पुलिस के सामने सिर्फ दो लोग थे, जिनसे पूछताछ करनी थी। पहला 16 साल का आरोपी और दूसरी वो दस साल की बच्ची, जो इसकी बहन है। पहली बार में तो आरोपी ने पुलिस को भी बरगलाने की कोशिश की। एक नई कहानी बुनी. इस कहानी में एक नया किरदार था, इलेक्ट्रीशियन का।

पुलिस को सुनाई ये कहानी

लड़के ने पुलिस को यही बताया था कि एक इलेक्ट्रीशियन था, जो घर में काम करने आता था और उसी ने मां को एक रात पहले मौत के घाट उतारा। लड़का कह रहा था कि बीती रात ही इलेक्ट्रीशियन ने उसकी मां की हत्या की, मगर शव से उठती दुर्गंध अलग ही कहानी बयां कर रही थी, इसीलिए पुलिस ने पहले बच्ची से पूछा, तो राज खुला और आखिरकार नाबालिग आरोपी भी टूट गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर