500 अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम राहुल को रेस्क्यू करने कर रही है लगातार काम, सबका एक ही मिशन सकुशल बाहर निकल आए राहुल

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के जांजगीर में बोरवेल में गिरे 10 साल के राहुल को बचाने के लिए 17 घंटे से रेस्क्यू अभियान जारी है। बोरवेल के ठीक बगल में 50 फीट से ज्यादा की खुदाई हो गई है। पाइप के माध्यम से राहुल को ऑक्सीजन दी जा रही है। बोरवेल से राहुल की आवाज और उसकी हलचल पूरी तरह सुनाई और दिखाई दे रही है। शुक्रवार दोपहर 2 बजे के आस-पास वह बोरवेल में गिरा था। जिसके बाद से वह वहीं फंसा हुआ है। वहीं प्रदेशभर में बच्चे को बचाने प्रार्थनाओं का दौर जारी है।

बोरवेल में गिरे बच्चा को बाहर निकालने में लगी जेसीबी बोरवेल में लगाई गई हैं।कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़ से बड़ी-बड़ी मशीने मंगाई गई है। जेसीबी द्वारा बोरवेल के कुछ मीटर पहले तक खुदाई भी कर ली गई है। बोरवेल के भीतर रस्सी गिराने के बाद भी राहुल द्वारा कोई रिस्पांस नहीं दिया जा रहा है। एनडीआरएफ द्वारा निर्णय लिया गया है कि जेसीबी से लगभग 60 से 65 फीट खुदाई कर टनल बनाया जाएगा और फंसे हुए बच्चे तक पहुंचा जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने बच्चे के माता पिता से फोन पर बात की है। सीएम ने उन्हें राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा है कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। आप लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी। वहीं सीएम ने जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात कर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखे हुए हैं।

जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि ”घटना की जानकारी मिलने के बाद से बच्चे को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। उसकी जिंदगी बचाने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। बोरवेल के अंदर भी ऑक्सीजन लेवल मेंटेन किया गया है। खाने पीने का सामान भेजा जा रहा है। साथ ही बोर के पास खुदाई और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जिला प्रशासन बच्चे को बाहर निकालने में जुटी है। सभी लोग बच्चे के सकुशल रेस्क्यू के लिए दुआ भी कर रहे हैं।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर