इंडियन प्रीमियर लीग
IPL

टीआरपी डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग को आने वाले 5 सालों 2023 से 2027 सत्र के लिए नया ब्रॉडकास्टर मिल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो IPL के डिजिटल राइट्स वायोकॉम-18 कंपनी ने खरीदें हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो यह 44,075 करोड़ में बिका है।

इन कंपिनयों में था कड़ा मुकाबला

वायोकॉम18, डिज्नी+हॉटस्टार, सेनी पिक्चर्स, जी ग्रुप, सुपर स्पोर्ट्स, टाइम्स इंटरनेट, फन एशिया।

बता दें कि इस बार 4 विशेष पैकेज के तहत मीडिया के अधिकार बेचे जा रहे हैं।

पैकेज-A, बेस प्राइस 49 करोड़ रुपये प्रति मैच: भारतीय उपमहाद्वीप एक्सक्लूसिव टीवी (प्रसारण) अधिकार हैं।
पैकेज-B, बेस प्राइस 33 करोड़ रुपये प्रति मैच: भारतीय उपमहाद्वीप के लिए डिजिटल अधिकार शामिल हैं।
पैकेज-C, बेस प्राइस 11 करोड़ रुपये प्रति मैच: प्रत्येक सत्र में 18 चुनिंदा मैचों के डिजिटल अधिकारों के लिए है।
पैकेज-D, बेस प्राइस 3 करोड़ रुपये प्रति मैच: (सभी मैचों) विदेशी बाजार के लिए टीवी और डिजिटल के लिए संयुक्त अधिकार का होगा।

स्टार इंडिया ने 2017-22 तक के लिए आईपीएल के अधिकारों को खरीदा था। सितंबर 2017 में टीवी और डिजिटल दोनों के लिए 16,347.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। इससे पहले सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने आईपीएल की शुरुआत के दौरान 10 साल की अवधि के लिए 8200 करोड़ रुपये की बोली के साथ आईपीएल टीवी मीडिया के अधिकार पाए थे।

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