शरद पवार हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मिदवार, विपक्षी खेमे में बैठकों का दौर जारी

टीआरपी डेस्क। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों में बैठकों का दौर जारी हो चला है। सभी की आम सहमति से उम्मीदवार की तलाश तेज हो चली है। आरंभिक बैठकों के दौर में शरद पवार का नाम भी उभरकर सामने आ रहा है। उम्मीद यह जताई जा रही है कि भारत के शीर्ष पद के चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में शरद पवार अपनी जगह बना सकते हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने कथित तौर पर राष्ट्रपति पद के लिए शरद पवार को अपने समर्थन से अवगत करा दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पिछले गुरुवार को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के संदेश के साथ शरद पवार से मुलाकात की।

रविवार को शरद पवार को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह का भी फोन आया था। बता दें कि खड़गे ने इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से भी बात की।

कांग्रेस नेता ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी फोन पर बात की, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुधवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में विपक्ष की बैठक भी बुलाई है।

आपको बता दें कि भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होने हैं।वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button